कोरोना पॉजिटिव को अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस को दीवार फांदकर मरीज़ को घर से निकालना पड़ा

छतरपुर ,बीती रात एक कोरोना मरीज़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह अस्पताल जाने तैयार नही हो रहा था। जब स्वस्थ्य विभाग,प्रशासन और पुलिस की टीम इस मरीज को अस्पताल लेने उसके घर पहुचीं तो घर वालों ने दरवाजे ही बन्द कर लिए। बाद में पुलिस को चोरों की तरह दीवार फांदकर घर मे घुसना पड़ा और मरीज को अस्पताल ले जाना पड़ा।
ये है मामला
बीती शाम शहर की सिंधी कॉलोनी में एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रिपोर्ट मिलने के बाद कोरोना पॉजिटिव को अस्पताल लाने के लिए स्वस्थ्य विभाग का अमला इस कॉलोनी में रात को पहुचा पॉजिटिव के परिवार ने सहयोग करने से इनकार कर दिया।
तहसीलदार संजय शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण वाले व्यक्ति कई बार जांच में सहयोग नहीं देते। सिंधी कॉलोनी में भी ऐसी ही स्थिति निर्मित हुई थी। एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जब उसे अस्पताल लाने के प्रयास किए गए तो परिवार के सदस्यों ने दरवाजे ही बंद कर लिए इतना ही नहीं परिवार के अन्य सदस्यों ने जांच में कोई मदद नहीं की। चूंकि संक्रमण को फैलने से बचाना था इसलिए सीएसपी व अन्य पुलिस बल के साथ रात में पीड़ित के घर पहुंचकर न केवल उसे अस्पताल पहुंचाया गया बल्कि आवश्यकता पडऩे पर परिवार के अन्य सदस्यों की सेम्पलिंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *