छत्तीसगढ़ में आईपीएस अफसरों के तबादले, गुप्ता हटे आनंद छाबड़ा को इंटेलिजेंस की कमान

रायपुर, छत्तीसगढ़ में हुए बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद अब पुलिस विभाग में भी चैकाने वाला फैसला लिया गया है। हिमांशु गुप्ता को एडीजी इंटेलिजेंस के पद से हटाकर उन्हें पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है। उनके स्थान पर रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा को इंटेलिजेंस का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पुलिस विभाग में हुआ ये फेरबदल काफी चैंकाने वाला है।
प्रदेश में फरवरी माह में हुए इनकम टैक्स की रेड के बाद से हिमांशु गुप्ता को हटाये जाने की चर्चा जोरों पर थी। बताया जाता है कि प्रदेश में इतनी बड़ी रेड की जानकारी शासन के खुफिया विभाग के पास न होने से सरकार काफी नाराज थी लेकिन इस फैसले में जल्दबाजी सरकार की छवि के खिलाफ जा सकती थी। जिसके मद्देनजर राज्य शासन ने अब ये फैसला लिया है।
हिमांशु गुप्ता को बिना किसी प्रभार के पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। गत वर्ष हिमांशु गुप्ता के अलावा एसआरपी कल्लूरी और जीपी सिंह आईजी से एडीजी प्रमोट हुए थे । इनमे से फिलहाल जी पी सिंह ही और एंटी करप्शन ब्यूरो की जिम्मेदारी दी गयी हैं। बाकि दोनों ही आईपीएस अधिकारीयों को बिना किसी प्रभार के पुलिस मुख्यालय में ही पदस्थ किया गया है। आज हुए इस फेरबदल के बाद एसआरपी कल्लूरी और हिमांशु गुप्ता को पुलिस मुख्यालय में ही नयी जिम्मेदारियां दिए जाने की सुगबुगाहट तेज हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *