ओरछा के श्री रामराजा मंदिर में सीएम ने देखा प्राण प्रतिष्ठा का प्रसारण,भंडारे में की शिरकत

भोपाल,मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज ओरछा में श्री रामराजा सरकार मंदिर में भगवान श्री राम की विधिवत पूजा-अर्चना के साथ श्री रामलला की जन्मभूमि अयोध्या के भव्य, अलौकिक, दिव्य-नव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सजीव प्रसारण देखा। अयोध्या में श्री रामलला की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना के साथ मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की गई।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने श्री रामराजा सरकार मंदिर, ओरछा में आचार्य पंडित वीरेन्द्र बिदुआ और उनके सहयोगियों के श्लोक एवं मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की।
अयोध्या के लाईव प्रसारण के बाद मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ मंदिर में श्री रामराजा सरकार के दर्शन कर पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भगवान श्री राम से मध्यप्रदेश की समृद्धि और प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिये प्रार्थना की। मंदिर परिसर में ही उन्होंने श्री रामराजा लोक के मॉडल का अवलोकन किया तथा उसकी प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
भण्डारे में भोजन प्रसादी परोसी
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ओरछा के श्री रामराजा सरकार के दरबार में आयोजित भंडारे में महिला श्रद्धालुओं को भोजन प्रसादी परोसी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के हाथों से प्रसाद पाकर राम भक्त महिला श्रद्धालुओं ने प्रसन्नता व्यक्त की तथा उन्हें अपना आर्शीवाद दिया। मुख्यमंत्री के हाथों भोजन प्रसादी ग्रहण कर रहीं महिला श्रद्धालु श्रीमती सविता एवं सरोजनी ने कहा कि अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अपने मुख्यमंत्री के हाथों प्रसादी पाना वे अपना सौभाग्य मानती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *