डुमना नेचर पार्क को टाइगर सफारी बनाने फिर प्रयास करेंगे

जबलपुर, केंद्रीय पर्यटन एवँ संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि डुमना नेचर पार्क को टाइगर सफारी बनाने के लिए प्रयास किया था लेकिन योजना पूरी नही हो पाई इसे प्रारम्भ कराने का प्रयास किया जाएगा साथ ही जबलपुर में होने वाले नर्मदा महोत्सव को और भव्य बनाने की दिशा में विचार किया जाएगा। श्री पटेल ने कहा कि दमोह ऐतिहासिक धरोहरों और संस्कृति का शहर है, उसे भी पर्यटन के क्षेत्र में आगे ले जाना है। श्री पटेल ने कहा अभी अभी जिम्मेदारी संभाली है किसी भी प्रकार की घोषणा करना जल्दबाजी होगी लेकिन महाकोशल और जबलपुर के लिए जो भी बेहतर प्रयास हो सकते हैं किये जायेंगे।
उन्होंने केंद्र में मिली जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवँ प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का आभार व्यक्त किया। पटेल ने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता रही है कि किसी भी कार्य का लक्ष्य तय किया जाए और उसे तय समय या उसके अंदर पूरा कर लिया जाए। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय का भी प्रयास होगा कि हम लक्ष्य तय करेंगे और उसे समय सीमा के अंदर पूरा करेंगे।
श्री पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश एवं महाकोशल में पर्यटन की दृष्टि से असमिति संभावनाएं है। प्रदेश के पर्यटन को भारत में नई पहचान मिले, इस दिशा में कार्य किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *