भाजपा ने उमा भारती को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया

नई दिल्ली, केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता उमा भारती को पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। उमा भारती को पार्टी द्वारा दी गई इस नई जिम्मेदारी की जानकारी केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दी। उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि उमा भारती ने कुछ दिन पहले ही अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे चुनाव न लड़ने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ संगठन के लिए काम करना चाहती हैं। पार्टी ने उनके इस अनुरोध को मान लिया है।
पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का फैसला किया है।
उमा भारती इस बार चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्हों‍ने कहा था कि उनकी मई से 18 माह तक तीर्थयात्रा पर जाने की योजना है। उमा भारती ने इन खबरों को खारिज कर दिया था कि वह झांसी से नहीं बल्कि किसी सुरक्षित सीट से लड़ना चाहती हैं। उमा ने कहा था कि उन्होंने 2016 में ही तय कर लिया था कि वह इस बार आम चुनाव चुनाव नहीं लड़ेंगी।
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बताया था कि मैंने 2016 में कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी क्योंकि मुझे गंगा के तटों पर बसे तीर्थस्थानों पर जाना है। अगर मैं चुनाव लड़ती तो मैं झांसी से ही लड़ती। मैं अपना निर्वाचन क्षेत्र कभी नहीं बदल सकती। वहां के लोगों को मुझ पर गर्व है और वह मुझे अपनी बेटी जैसा मानते हैं।”
उमा ने यह भी कहा था कि वह 2024 का चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ‘‘शानदार बहुमत” हासिल करेगी।उन्होंने कहा था कि उन्होंने आगामी चुनाव न लड़ने के अपने फैसले से भाजपा महासचिव (संगठन) रामलाल को अवगत करा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *