मोदी-नितीश झूठे, किसान बेहाल, सत्ता में आए तो पटना विवि को देंगे केंद्रीय दर्जा : राहुल

पटना,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह ही नीतीश कुमार भी लम्बे-लम्बे झूठें वादे करते हैं। देश के किसानों को मोदी सरकार ने 17 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से किसान सम्मान निधि दी है। यह किसानों का अपमान है। उन्होंने कहा कि विकास की बातें करना और वास्तव में विकास करना दो अलग-अलग बातें हैं। बड़बोली बातों से जनता को एक बार अपने पक्ष में लाया जा सकता है। अब जनता समझ चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी सरकार केंद्र में सत्ता में आई तो पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने लोगों से ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे लगवाए। उन्होंने कहा बिहार में कांग्रेस तेजस्वी, मांझी और कुशवाहा के साथ मिल कर ‘फ्रंट फुट’ पर खेलेगी और एनडीए को उखाड़ फेकेंगे।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। पटना में ऐतिहासिक गांधी मैदान में लगभग तीन दशक बाद आयोजित कांग्रेस की जनांकाक्षा रैली को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर आदमी को 15 लाख देंगे, लेकिन क्या एक भी आदमी है जिसे यह रकम दी गई है।
उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष की सरकार आने वाली है। इसके कई कारण हैं, मोदी जी जहां जाते हैं, बड़े बड़े वादे कर जाते हैं। जिसे पूरा नहीं कर पाते। जिसकी वजह से वह जनता के बीच बुरी तरह अलोकप्रिय हुए हैं। किसान सम्मान निधि को केंद्र सरकार की बड़ी सहायता के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। किसानों 17 रुपए प्रतिदिन की सहायता देकर प्रधानमंत्री मोदी खुद की पीठ ठोक रहे हैं। इससे किसानों के जीवन में बदलाव नहीं आने वाला।
राहुल गांधी ने कहा मोदी सरकार अंनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए देती है, नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए और विजय माल्या को 10 हजार करोड़ देती है, लेकिन जब बात हिन्दुस्तान के किसानों की आती है, तो उनके हाथ सिकुड़ जाते हैं। इससे पहले, तेजस्वी यादव ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जिम्मेदारी है कि किस तरह से सहयोगी दलों को साथ लेकर चलना है, क्योंकि सबको मिलकर भाजपा को हराना है। इस दौरान तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला। राजद नेता ने कहा कि लोग हमसे पूछते हैं कि आप राहुल गांधी को पीएम के तौर पर स्वीकार करेंगे, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लिए पूरी तरह योग्य हैं। वह योग्य नेता है, लेकिन उन्हें सहयोगियों को लेकर कैसे चलना है, यह उनको ही तय करना है। तेजस्वी ने लोगों का आह्वान किया कि वे पीएम मोदी के जुमलों में न फंसते हुए महागठबंधन को सहयोग करें। तभी देश पटरी पर लौटेगा। रैली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश सीएम कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और कई बड़े पार्टी नेता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *