शिवराज के सोशल मीडिया एकांउट की जांच हो, सरकारी खर्चे पर कर रही सिल्वर टच एजेंसी कांग्रेस की छवि खराब

भोपाल, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीडिया विभाग की अध्यक्षा शोभा ओझा ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर सरकारी पैसों से कांग्रेस पार्टी की छवि को धूमिल करने का षडयंत्र रचे जाने का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा आईटी कंपनी सिल्वर टच टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर कांग्रेस की छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।उन्होंने कहा यह आईटी कंपनी मध्यप्रदेश सरकार को सोशल मीडिया की सेवायें दे रही हैं जिसका सरकार करोड़ों रुपये का भुगतान कर रही है।
इस षडयंत्र का खुलासा फेक न्यूज को उजागर करने वाली गुजरात की ही एक प्रमुख बेबसाईट है और सिल्वर टच कंपनी भी गुजरात की ही है। श्रीमती ओझा ने पत्रकार वार्ता में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की छवि धूमिल करने व कांग्रेस का उपहास उड़ाने के लिए जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा जो सरकार टैक्स के रुप में वसूलती है उसी पैसे से इन कंपनियों को पोषित और संरक्षित करने का काम भाजपा की केन्द्र सरकार और मध्यप्रदेश सरकार कर रही है। इसी संबंध में उन्होने बताया कि पिछले दिनों द इंडिया आई के फेसबुक पेज पर एक फोटों शेयर की थी। जिसमें एक वैन पर कांग्रेस पार्टी का विज्ञापन दिखाया गया था। तस्वीर शेयर करने वालों ने दावा किया है कि उक्त वैन एक शव वाहन है। यह दावा झूठा साबित हुआ। इस पोस्ट को अब डिलीट कर दिया गया है लेकिन इसका आर्काइव यहॉ देखा जा सकता है। श्रीमति ओझा ने बताया कि भाजपा के सोशल मीडिया और ऑन लाईन मीडिया के पीछे सिल्वर टच कंपनी का ही दिमाग है। सिल्वर टच कंपनी के कर्मचारी कुमार सौरभ ने अपने आप को मुख्यमंत्री का प्रेस सेल टीम का सदस्य बताकर हाल ही में कई लोगों से प्रधानमंत्री आवास योजना में फ्लैट दिलाने के नाम पर प्रदेश के भोले भाले गरीबों को ठगा है। जिसे धोखाधड़ी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। सिल्वर टच के भोपाल स्थित कम्पनी प्रमुख तुषार पांचाल का नाम भी पूर्व में फेक न्यूज के एक प्रकरण में आ चुका है। उन्होने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ता सरकारी मषीनरी का खुले आम दुरुपयोग कर रहे हैं।
श्रीमती ओझा ने कहा कि कि सिल्वर टच कंपनी को जनसंपर्क विभाग ने मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश एवं मध्यप्रदेश शासन का सोशल मीडिया का काम देखने के लिए अधिकृत किया है। जिसका शासन की राशि से भुगतान होता है। सिल्वर टच कंपनी मूल रुप से गुजरात आधारित कंपनी है। यही कंपनी रिलायन्स और अडानी गु्रप के अलावा प्रधानमंत्री व भाजपा के कई राज्यों के सोशल मीडिया एकाउंट को संचालित करती है। सिल्वर टच को पहले मध्यप्रदेष माध्यम में स्थापित की गई किन्तु स्थान के अभाव के कारण शासकीय नर्मदा भवन में स्थापित करवाया गया है। सिल्वर टच कंपनी का यह कार्यालय मध्यप्रदेश माध्यम के नाम से रुम नंबर सी/03 हॉल बेसमेन्ट, नर्मदा भवन अरेरा हिल्स भोपाल मे संचालित है। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि ये जांच का विषय है कि निजी कंपनी को शासकीय परिसर में ऑफिस संचालन के लिए नियमों का उल्लंघन कर कैसे और किस हैसियत से दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *