फ्रांस से हारकर अर्जेंटीना विश्वकप से बाहर, मैसी का टूटा सपना

कजान,रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में क्वाटर फाइनल के लिए प्री क्वाटर फाइनल के मुकाबले में फ्रांस ने अर्जेंटीना को 4-3 से हरा दिया। इस हार के साथ ही मैसी का सपना टूट गया और अर्जेंटीना विश्वकप से बाहर हो गई। फ्रांस की ओर से कैलन मैप्पी ने दो गोल कर टीम को जीत दिलाई। अर्जेंटीना की ओर से मैच के सेर्गियो एग्रियो ने तीसरा गोल किया। सेर्गियो ने मैच के इंजरी टाइम में गोल कर हार के अंतर को कम किया।
फ्रांस की ओर से कैलन मैप्पी ने लगातार दूसरा गोल कर टीम को अर्जेंटीना पर 4-3 से बढ़त दिलाई। मैप्पी ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। मैप्पी को साथी खिलाड़ी ओ. गिरोड ने गेंद पास की और कैलन ने गेंद को गोल में तब्दील कर दिया। इससे पहले मैच के दूसरे हाफ में फ्रांस ने कैलन मैप्पी के गोल से अर्जेंटीना पर 3-2 से बढ़त बनाई। मिडफील्डर मैप्पी ने टीम को मैच के 64वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।
इससे पहले मैच के दूसरे हाफ में बेन्जामिन पावर्ड ने गोल कर फ्रांस को अर्जेंटीना से बराबरी पर ला दिया। फ्रांस की ओर से बेन्जामिन ने मैच के 57वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। पावर्ड को टीम के साथी खिलाड़ी एल. हर्नांडेज ने गेंद पास की और पावर्ड ने गेंद को गोल में तब्दील कर कर टीम को बराबरी कराई।
अर्जेंटीना ने मैच के दूसरे हाफ में फ्रांस पर 2-1 से बढ़त बना ली है। मैच के दूसरे हाफ में अजेंटीना की ओर से गैब्रिएल मेर्कडाओ ने गोल कर टीम को फ्रांस पर बढ़त दिलाई। ग्रैब्रिएल को अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने गेद पास की और ग्रैबिएल ने गेंद को हल्का फुट टच देकर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया।
पहले हाफ में एंजल डि मारिया के गोल से अर्जेंटीना ने फ्रांस की बराबरी की। मारिया ने मैच के 41वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी दिलाई। एंजल को टीम के साथी खिलाड़ी ई बेनेगा ने गेंद को पास किया और डि मारिया ने गेंद को गोल में तब्दील कर दिया।
इससे पहले फ्रांस ने एंटोइन ग्रिजमैन के गोल से अर्जेंटीना पर 1-0 से बढ़त बनाई थी। एंटीनो ने मैच के 13वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गोल कर फ्रांस को बढ़त दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *