युवती की गला रेतकर की हत्या, FIR दर्ज कराने से था नाराज

भोपाल, एफआईआर दर्ज कराने से नाराज एक युवक ने घर में घुसकर चाकू से युवती का गला रेत दिया। आरोपी ने बीच-बचाव में युवती के भाई को भी चाकू मारकर गंभीर घायल कर दिया है। मामला छेड़छाड़ और पैसों के लेनदेन का बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार इटारसी की न्यास कॉलोनी में रहने वाली कविता (बदला हुआ नाम) ने फोटोग्राफर फहीम के खिलाफ छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज करवाई थी। दो दिन जेल में रहने के बाद जब 27 मई को फहीम जमानत पर छूटकर आया, तो उसने कविता को एफआईआर वापस लेने के लिए धमकी दी। कविता ने रिपोर्ट वापस लेने से इंकार किया तो नाराज फहीम रविवार देर रात चाकू लेकर उसके घर पहुंच गया था। इस दौरान फहीम ने चाकू से गोदकर कविता की हत्या कर दी , इस दौरान बीच-बचाव में आए कविता के भाई को भी गंभीर चोटें आई है। आरोपी फहीम सिद्दिकी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तहसीलदार ने घायल भाई के बयान दर्ज किए और होशंगाबाद रेफर कर दिया है। वारदात से 15 दिन पहले युवती ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में शादीशुदा आरोपी फहीम सिद्दिकी को जेल भी भेजा गया था। छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज कराते वक्त मृतिका ने बताया था कि फहीम ने उसकी सैलेरी फिक्स नहीं की थी। जरूरत पर कभी 500 या हजार रुपए दे देता था। मृतका ने कुछ दिनों पहले पुरानी इटारसी के एक शोरूम से स्कूटी खरीदी थी, जिसके लिए फहीम ने अपने दस्तावेज लगाए थे।
पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में सामने आया कि मृतका 3 साल से फहीम के स्टूडियो में जॉब कर रही थी। युवती के अंतिम बयान के अनुसार, 25 मई 2017 की शाम लगभग 4.30 बजे कलर्स स्टूडियो में मौका पाकर फहीम ने उसके साथ फिर छेड़छाड़ की थी। परेशान होकर युवती ने परिजनों के साथ मिलकर एसडीओपी अनिल शर्मा से आरोपी की शिकायत की थी। एसडीओपी के कहने पर सिटी थाने में पदस्थ महिला पुलिस अधिकारी गीता जाटव ने युवती के बयान के आधार पर फहीम के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था। सनसनी खेज हत्याकांड में मृतका के परिवारवालों और रिश्तेदारों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाये हैं उनका कहना है कि25 मई को कलर्स स्टूडियो में जॉब करने वाली कविता ने फोटोग्राफर फहीम सिद्दिकी पर छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज करवाई थी।
पुलिस ने उसे गिरफ्तार तो कर लिया था, लेकिन दो दिन बाद ही वह जमानत पर छूटकर बाहर आ गया। जेल से बाहर आते ही वह युवती को एफआईआर वापस लेने के लिए धमकाने लगा था। युवती ने इसकी लिखित शिकायत 5 जून को होशंगाबाद एसपी से की थी। लेकिन, पुलिस ने आरोपी की कोई निगरानी नहीं की। अफसरों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *