राहुल पर एक्शन की मांग,धर्म आधारित प्रचार का आरोप

नई दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है. ये शिकायत भाजपा की ओर से की गई है. उसने राहुल पर धर्म के आधार पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगााया है. भाजपा ने कड़ी कार्रवाई की चुनाव आयोग से मांग की है.
भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल के चुनाव आयोग से मिलने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओं से कहा कि श्री गांधी ने उत्तराखंड की एक सभा में हाल में कहा था कि कांग्रेस के चुनाव चिह्न हाथ में हजरत अली की छवि दिखती है जो आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है .नकवी ने कांग्रेस पर भ्रष्ट आचरण अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के पहले से ही इस पार्टी ने राजनीति को साम्प्रदायिक रंग देना शुरू कर दिया है ताकि मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी चुनाव के दौरान मुसलमानों को आरक्षण देने का मुद्दा उठाया था जिस पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की थी.
उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायतों को गंभीरता से लिया है.
प्रतिनिधिमंडल में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से कांग्रेस का चुनाव चिह्न जब्त करने की मांग की है .उन्होंने कहा कि जनता के दिल से निकल जाने के बाद कांग्रेस अब मजहबी राजनीति पर उतर आई है और महापुरूषों का अपमान कर रही है .

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *