शिवपाल-रामगोपाल ने दायर की कैविएट

नई दिल्ली, अखिलेश और मुलायम सिंह यादव के बीच बातचीत का दौर जारी है लेकिन दोनों पक्ष फूंक-फंूक कर कदम रख रहे हैं. इसी के चलते दोनों पक्षों की ओर से अदालत में कैवियट दायर की गई है. रामगोपाल यादव ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल कर कहा कि बिना अखिलेश गुट की दलील सुने अदालत कोई आदेश पारित ना करे. रामगोपाल की तरफ से दाखिल कैविएट में कहा गया है कि अगर मुलायम या शिवपाल की तरफ से कोई भी सुप्रीम कोर्ट में आता है तो अदालत बिना दूसरे पक्ष को सुने बिना कोई फैसला ना सुनाए. इससे पूर्व शिवपाल यादव ने साइकिल सिंबल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका की थी.
काबिलेगौर है आयोग ने फैसले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले खेमे को समाजवादी पार्टी करार दिया और चुनाव निशान साइकिल भी उन्हें इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी. निर्वचन आयोग में मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी की अध्यक्षता वाले तीन सदस्य आयोग ने विस्तृत सुनवाई के 13 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.
गठबंधन पर जारी है बातचीत
कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर यूपी के सीएम ने कहा कि अभी बातचीत चल रही है, एक दो दिन में ऐलान कर दिया जाएगा. उधर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि यूपी के भले के लिए वह समाजवादी पार्टी से गठबंधन को तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *