मेहुल चौकसी ने वकील के माध्यम से कैरेबियाई समुदाय से की हस्तक्षेप की अपील

लंदन, पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में वांछित मेहुल चोकसी ने अब अपने वकील के माध्यम से कैरिबियाई लोगों को भड़काने की कोशिश शुरू की है। मेहुल के वकील माइकल पोलक ने उसके एंटीगुआ का नागरिक होने के नाते कैरेबियाई समुदाय से सोमवार को हस्तक्षेप करने की अपील की है।
पोलक ने दावा किया है कि चोकसी को एंटीगुआ में एक विला में बुलाया गया फिर उसकी पिटाई की गई। उसे एक व्हीलचेयर से बांध दिया गया और समुद्र के रास्ते डोमिनिका की ओर भेज दिया गया। वकील ने यह भी दावा किया कि यह एंटीगुआ के कानून का उल्लंघन है और कैरीबियाई समुदाय के लिए एक बड़ी परीक्षा है। लंदन के वकील पोलक ने कहा कि चोकसी को एंटीगुआ से अपहरण कर डोमिनिका ले जाए जाने की घटना ने कैरीबियाई देशों की ओर विश्व का ध्यान आकृष्ट किया और हमने इस संगठन (कैरीबियाई देशों के संगठन कैरीकॉम) से इस मानवधिकार उल्लंघन के बारे में अब तक कुछ नहीं सुना है।
उन्होंने कहा कि संगठन के महासचिव इर्विन लारोस्क से मिलने के लिए एक अनुरोध किया गया है। गौरतलब है कि चोकसी डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोपों का सामना कर रहा है और वह 30 मई से अस्पताल में भर्ती है। उसे भारत लाने के लिए सरकारी स्तर पर भी प्रयास किए जा रहे हैं। मेहुल चोकसी सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से लगभग 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के एक मामले में भारत में वांछित है। वह वर्ष 2018 से एंटीगुआ एवं बारबुडा में नागरिक के तौर पर रह रहा है और वहां से 23 मई को रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *