मप्र में अफसरों के बाद मंत्रियों को दी गई कोरोना नियंत्रण की जिलावार जिम्मेदारी

भोपाल,मप्र में लगातार कोरोना का संकट बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी टीम उतार दी है। सभी मंत्रियों को कोरोना नियंत्रण के लिए जिलों का प्रभारी बनाया है। वे अपने-अपने प्रभार वाले जिलों के अफसरों के साथ समन्वय बनाकर मॉनीटरिंग समेत सभी व्यवस्थाओं पर निगाह रखेंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने जिलों के प्रभारी अधिकारियों से जिलों में किए गए भ्रमण और प्रभार के जिले में कोरोना की स्थिति के संबंध में प्रतिवेदन मांगा है। इन अधिकारियों से भ्रमण के दौरान जिलों में कोरोना उपचार की व्यवस्था में मिली कमियों के बारे में पूछा गया और उसे दुरुस्त कराने की जिम्मेदारी भी प्रभारी अधिकारियों को सौंपी गई है। उनसे कहा गया है कि कोविड केयर सेंटर के संचालन और होम आइसोलेशन व्यवस्था की नियमित मानिटरिंग की जाए। जिले के अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तर क्षमता की जानकारी सार्वजनिक भी की जाए। प्रत्येक नागरिक, जन प्रतिनिधि और मीडिया को की गई व्यवस्थाओं से अवगत कराया जाए।
कोरोना प्रभारी मंत्रियों को जिलों में जाकर कोरोन नियंत्रण के लिए काम करना होगा। यह मंत्री जिलों में कोरोना नियंत्रण संबंदी व्यवस्था, संसाधन, समन्वय बैठकें कर व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। इसके अलावा जिलों में कोविड केयर केंद्रों की रूपरेखा, ऑक्सीजन की सप्लाई, अस्पतालों में पलंगों की व्यवस्था, आईसीयू की स्थिति, दवा की निर्बाध सप्लाई आदि व्यवस्थाओं के लिए भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से कहा है कि वे तत्काल प्रभाव से अपने-अपने जिलों में जुट जाएं। फिलहाल मप्र के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत अस्वस्थ हैं, वे कोरोना पाजिटिव हैं। जबकि गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र प्रदेश से बाहर हैं। इसलिए इन्हें जिम्मेदारी बाद में दी जाएगी।
घर में ही लॉक रहें
मुख्यमंत्री ने कहा है कि शहर को लॉक करने की बजाय अपना चेहरा लॉक हो जाए। घर में अपने पैर ही लॉक हो जाए तो हम जल्द ही कोरोना से जंग जीत लेंगे। चौहान ने कहा है कि मंत्रियों को जिलों का प्रभार देकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनसे कहा है कि आज से ही काम पर जुट जाएं। मैं भी व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। हर दिन समीक्षा कर रहा हूं।
किसे मिली कहां की जिम्मेदारी
गोपाल भार्गव सागर नरसिंहपुर
तुलसी सिलावट जी इंदौर
कुंवर विजय शाह खंडवा बुरहानपुर
जगदीश देवड़ा मंदसौर रतलाम
बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर शहडोल सीधी
यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी दतिया
भूपेंद्र सिंह दमोह
मीना सिंह उमरिया मंडला डिंडोरी
कमल पटेल हरदा बैतूल होशंगाबाद
बृजेंद्र प्रताप सिंह पन्ना कटनी छतरपुर
विश्वास सारंग भोपाल सीहोर
प्रभु राम चौधरी रायसेन विदिशा
महेंद्र सिंह सिसोदिया गुना राजगढ़
प्रदुम्न सिंह तोमर ग्वालियर
प्रेम सिंह पटेल बड़वानी
ओमप्रकाश सकलेचा नीमच
उषा ठाकुर देवास
अरविंद सिंह भदोरिया जबलपुर छिंदवाड़ा
डॉ मोहन यादव उज्जैन
हरदीप सिंह डंग खरगोन झाबुआ
राजवर्धन सिंह धार अलीराजपुर
भारत सिंह कुशवाह मुरैना श्योपुर
इंदर सिंह परमार शाजापुर, आगर मालवा
रामखेलावन पटेल रीवा सतना सिंगरौली
रामकिशोर कांवरे बालाघाट सिवनी
बृजेंद्र सिंह यादव अशोकनगर
सुरेश धाकड़ निवाड़ी टीकमगढ़
ओपीएस भदोरिया भिंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *