मुख़्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने का रोडमैप तैयार, बांदा जेल में रखा जायेगा उसे

लखनऊ, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की उत्तर प्रदेश वापसी तय हो गई है। उसे यूपी लाने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। उम्मीद है कि इसी हफ्ते किसी भी दिन मुख़्तार को यूपी लाया जा सकता है। मुख़्तार को कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल में रखा जाएगा। यह जानकारी डीजी जेल आनंद कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि बांदा जेल में मुख़्तार को रखने की पूरी व्यवस्था हो गई है और उसकी सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं है।
दरअसल, मुख़्तार अंसारी के खिलाफ यूपी में 10 से अधिक गंभीर मुक़दमे कोर्ट में लंबित है। जिसकी त्वरित सुनवाई के लिए यूपी सरकार उसे पंजाब से यूपी लाना चाहती थी, ताकि लंबित मुकदमों में उसकी पेशी कराकर जल्द से जल्द उनका निपटारा हो सके। पंजाब सरकार लगातार उसकी सेहत का हवाला देकर उसे यूपी भेजने से इनकार कर रही थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली। सुप्रीम कोर्ट ने मुख़्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया गया है।
मुख़्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम जाएगी। माफिया डॉन को वापस यूपी भेजने के लिए पुलिस, एसटीएफ और अन्य एजेंसियों ने कमर कस ली है। खबरों के अनुसार इसी मामले को लेकर एक हाई लेवल बैठक होने वाली है, जिसमें उसे यूपी लाने के मार्ग पर चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक सड़क मार्ग से ही मुख़्तार को यूपी लाया जाएगा। 2017 के विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक के मुताबिक उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास जैसे 16 मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *