अहमदाबाद के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड 112 रनों पर सिमटा, भारत 99 पर 3 विकेट

अहमदाबाद, अक्षर पटेल ओर अश्विन की शानदार गेंदबाजी से भारत ने यहां दिन-रात्रि के तीसरे टेस्ट में मेहमान इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रनों पर ही समेट दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर क्रीज पर है।
भारत को भी शुरुआत में गेंदबाजों का सामना करने में कठिनाई हुई। जोफरा आर्चर ने शुभमन गिल (11) को कैच आउट कराया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा को जैक लीच ने पगबाधा आउट कर खाता भी नहीं खोलने दिया। कप्तान विराट कोहली भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए। लीच ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। कोहली ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 27 रन बनाए। एक छोर पर रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने शुरुआत में धीमा खेल दिखाया। लेकिन, बाद में तेजी से अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी 57 रनों की नाबाद पारी में 82 गेंदों का सामना करते हुए 9 बार गेंद को सीमारेखा के बाहर भेजा।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम भारतीय स्पिनरों के सामने टिक नहीं पायी। घरेलू मैदान पर अक्षर ने 6 विकेट लिए। वहीं, अश्विन ने 3 और इशांत ने एक विकेट अपने नाम किया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली के अर्धशतक (53) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अश्विन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 17 रन पर आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो भी शून्य पर आउट हो गए। बेयरस्टो को अक्षर ने अपना शिकार बनाया। भारतीय टीम को चौथी सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई। अक्षर ने 53 रन बनाकर खेल रहे क्राउली को पगबाधा आउट किया। इंग्लैंड के 100 रन भी नहीं बने थे कि अश्विन ने मेहमान टीम को 8वां झटका देते हुए जैक लीच को पुजारा के हाथों कैच आउट करवा दिया। अश्विन की गेंद पर लीच स्लिप पर खड़े पुजारा के हाथों कैच हुए। अक्षर ने स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट कर इंग्लैंड को 9वां झटका दिया। ब्रॉड का विकेट लेते ही अक्षर ने अपने नाम 5 विकेट भी कर लिए हैं और वह गुलाबी गेंद से यह उपलब्धि करने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। अक्षर ने बेन फोक्स को 12 रन पर आउट कर इंग्लैंड को 112 रनों पर समेट दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *