उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा संभालने की जिम्मेदारी ले सकती है सीआईएसएफ

उज्जैन, उज्जैन स्थित ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा में सीआईएसएफ तैनात हो सकती है। उत्तरप्रदेश के कुख्यात बादमाश विकास दुबे के यहां पकड़े जाने और इस पूरे इलाके में बढ़ रहे अपराध रोकने के लिए ये एक पहल भर है। लोकल नेताओं और अफसरों की पहल पर सीआईएसएफ की टीम यहां सर्वे के लिए आयी है।
महाकाल मंदिर क्षेत्र में पिछले कुछ समय में हत्या, चोरी, लूट, पत्थरबाजी जैसी घटनाएं एकाएक बढ़ी हैं। इसका सीधा असर श्रद्धालुओं पर पड़ता है। मंदिर के आसपास सुरक्षित माहौल होना चाहिए। इसलिए यहां के नेताओं और अफसरों ने केंद्र को पत्र लिखा था। उसके बाद अब यहां सीआईएसएफ की टीम आयी। उसने मंदिर और आस पास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। वो इसकी रिपोर्ट जल्द ही शासन को सौंपेगी।
सांसद ने लिखा था पत्र
बारह ज्योतिर्लिंगो में से विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के दर्शन के लिए आये दिन हजारों श्रद्धालु, नेता, अभिनेता, अभिनेत्रियों का तांता लगा रहता है। चूंकि ये आस्था का बड़ा केंद्र है इसलिए मंदिर और श्रद्धालुओं की भी सुरक्षा का ध्यान शासन के जिम्मे है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्र को पत्र लिखा था। उसमें आम जनता की सुरक्षा की मांग की गयी थी। इस पर कलेक्टर ने भी संज्ञान लिया था और सीआईएसएफ को एक पत्र लिखा था। उन्हीं की गुजारिश पर अब सीआईएसएफ की टीम यहां आयी और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *