मुरैना में जहरीली शराब से अब तक 24 की हो चुकी है मौत, भोपाल से जांच टीम भी पहुंची

ग्वालियर, मुरैना में जहरीली शराब का कहर थमता नजर नहीं आ रहा। हर दिन के साथ जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भी 3 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या अब 24 पर पहुंच गई है। गुरुवार को रमेश बाल्मीकि (40), कैलाश (60) पुत्र रामसहाय और भाजपा के मंडल अध्यक्ष राजपाल किरार के बड़े भाई पंजाब सिंह किरार (60) निवासी छैरा मानपुर की मौत हुई। भोपाल से जांच के लिए बनी टीम भी मुरैना पहुंच गई है। टीम ने मानपुर गांव का निरीक्षण कर लोगों से बात की।
जहरीली शराब पीने से बीते चार दिन में 24 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें सोमवार को 7 लोगों की मौत हुई थी। मंगलवार को यह संख्या बढ़कर 16 पहुंच गई थी। बुधवार को फिर 5 मौतों के साथ यह संख्या 21 हो गई। गुरुवार को 3 और लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा अब 24 पर पहुंच गया। यही नहीं, करीब 8 से 10 मरीजों की हालत बिगड़ी भी है।
मृतक सरनाम के घर पहुंचे अफसर
मामले की जांच के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा बनाया गया जांच दल गुरुवार सुबह मुरैना पहुंच गया। दल के अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजोरा, सदस्य अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. सांई मनोहर, सदस्य उप पुलिस महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला सुबह मानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने मृतक सरनाम सिंह के परिवार के लोगों से बात की। इसके बाद दो और मृतकों के घर पहुंचे। उनसे घटनाक्रम को समझा। लोगों ने खुलकर अपनी बात कही। इस पर अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजोरा ने स्थानीय लोगों से कहा कि वह गेस्ट हाउस में रहेंगे। यदि किसी को गोपनीय सूचना देना हो, तो दे सकता है। सूचना और पहचान दोनों को गोपनीय रखा जाएगा। स्थानीय पुलिस फोर्स भी वहां नहीं रहेगा। इसके बाद जांच दल बागचीनी थाना पहुंचा। यहां मामले के संबंध में एफआईआर, मर्ग प्रकरण की समीक्षा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *