आईजी रहे पिता ने बेटे के लिए बना दिया क्रिकेट स्टेडियम, अब इनकम टैक्स ने बिल्डर बेटे के घर और दफ्तर पर डाला छापा

भोपाल, राजधानी में दिल्ली से आई इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार सुबह फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापामार कार्रवाई की। करीब छह सदस्यीय टीम ने चूना भट्टी स्थित उनके ऑफिस पर यह कार्रवाई शुरू की है। फेथ बिल्डर एसपी होशंगाबाद के रिश्तेदार बताए जाते हैं। उनके कारोबार में कई बड़े अधिकारियों और नेताओं का पैसा लगा होने की जानकारी सामने आई है। हालांकि, अभी तक अधिकारियों ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। शाम करीब 4 बजे अधिकारी इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगे।
राघवेंद्र तोमर का फेथ नाम से बिल्डर, क्रिकेट क्लब, होटल, रेस्टोरेंट, डेरी, पैकर्स, एग्रो आदि संस्थाओं का संचालन करना बताया जाता है। इनके पिता आईजी के पद से रिटायर्ड होना बताए जाते हैं। एक आईपीएस के सगे रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं।
ऐसे आए सुर्खियों में
भोपाल के रातीबड़ में इनका क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें एक साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो क्रिकेट मैदान बनाए गए हैं। उनका दावा है कि एक साथ दो क्रिकेट ग्राउंड और कहीं नहीं है। यहां पर क्रिकेट अकादमी संचालित की जाती है। इसमें स्विंग पूल से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और ट्रेनिंग की सभी व्यवस्थाएं हैं।
150 अधिकारियों ने एक साथ कार्रवाई की
गिन्नौरी, चिंतामन चौराहा, कोहेफिजा और कोलार इलाकों में बिल्डर के ठिकानों पर एकसाथ सुबह ही 150 से ज्यादा अधिकारियों ने यह कार्रवाई शुरू की। इनके भोपाल, जबलपुर, इंदौर और होशंगाबाद के अलावा अन्य शहरों के साथ ही विदेशों में भी कारोबार करने की सूचना विभाग के पास पहुंची थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *