झारखण्ड में बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्या, हथियार लहराते हुए अपराधी फरार भी हो गए

रांची, झारखंड के लातेहार जिले के बरवाडीह बस स्टैंड के निकट अपराधियों ने रविवार की शाम बीजेपी नेता जयवर्धन सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए फरार हो गये। प्रदेश बीजेपी नेताओं ने इस घटना की तीव्र निन्दा करते हुए कहा कि झारखंड में जंगल राज की वापसी हो गयी है। पार्टी नेताओं ने सोमवार को रांची के पुलिस महानिदेशक से मिलकर ज्ञापन भी सौंपने की बात की है।
आक्रोशित भीड़ का प्रदर्शन
बताया गया है कि अपराधियों ने लातेहार जिला के बीजेपी महामंत्री और सांसद सुनील सिंह के प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह पर अंधाधुंध फायरिंग की और हथियार लहराते हुए भाग निकले। बताया गया है कि जयवर्धन सिंह बरवाडीह थाना और बस स्टैंड के समीप राजेंद्र कॉम्पलेक्स के सामने स्थित ग्राहक सेवा केंद्र के बाहर बैठे थे, शाम में अक्सर वे इस जगह पर बैठा करते थे। इसी दौरान दो अज्ञात युवक पैदल पहुंचे और कनपटी में गोली मारकर फरार हो गये। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी और दहशत का माहौल बन गया। अपराधियों की तलाश में पुलिस छापेमारी में जुट गई है। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और आक्रोशित लोग अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बीजेपी नेता के समर्थक अपराधियों को पकड़े बिना शव को उठाने देने से मना कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और हत्या किस वजह से की गयी है, उसकी छानबीन में जुट गयी है।
अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई, तो उग्र आंदोलन
पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। उन्होंने लातेहार के बीजेपी महामंत्री जयवर्धन सिंह के सरेआम हत्या की भर्त्सना करते हुए कहा कि सरकार तत्काल अपराधियों को पकड़ कर कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्हांने कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ, तो भाजपा उग्र आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *