मप्र राजभवन परिसर में रहने वाले 7 लोग निकले कोरोना संक्रमित, टल सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

भोपाल, राजभवन परिसर में रहने वाले 7 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद यह इलाका कंटेनमेंट एरिया में आ गया है। हालांकि, अभी प्रशासन ने राजभवन को कंटेनमेंट एरिया घोषित नहीं किया है। लेकिन, केंद्र सरकार की कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मरीज मिलने पर तीन किलोमीटर तक का इलाका कंटेनमेंट घोषित किया जाता है। इस क्षेत्र में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को न तो बाहर जाने की इजाजत होती है और न ही यहां कोई बाहरी व्यक्ति आ सकता है। ऐसे में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार 14 दिन के लिए आगे टल सकता है। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में अगर राज्यपाल चाहें तो कहीं और शपथ दिलाई जा सकती है।
तीन दिन पहले गवर्नर हाउस में संक्रमित मिले युवक के माता-पिता भी पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ परिसर में रहने वाले 4 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बुधवार को 6 नए संक्रमितों को मिलाकर राजभवन में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 7 हो गई है। आज मिले संक्रमितों को राज्यपाल का करीबी स्टाफ बताया जा रहा है। गवर्नर हाउस में इन कर्मचारियों के संपर्क में कई लोग आए हैं। सभी मरीजों को गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली जा रही है।
-दो पूर्व मंत्रियों पर असमंजस
इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भाजपा में बैठकों का दौर जारी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 31 मई तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश संगठन द्वारा नामों पर सहमति दे दी है। शिवराज के पिछले कार्यकाल में मंत्री रहे दो वरिष्ठ विधायकों को फिर से शामिल किए जाने पर क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधने में आगे दिक्कत आ सकती है। मुख्यमंत्री की इन विधायकों को संगठन में बड़ा पद देने की इच्छा है। लेकिन, ये वरिष्ठ विधायक मंत्री बनना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि आज या कल में केंद्रीय नेत्तृव इन विधायकों से चर्चा कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *