गाजियाबाद के अस्पताल में जमात के लोगों ने पार की जाहिलपने की हद

गाजियाबाद,एक तरफ डॉक्टर और नर्स के साथ तमाम हेल्थ वर्कर्स कोरोना मरीजों की जान बचा रहे हैं। दूसरी तरफ तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध जाहिलपने पर उतर आए हैं। गाजियाबाद के एमएमजी में भर्ती जमाती लगातार अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं। इतना ही नहीं, ये लोग नर्सों के सामने ही कपड़े बदलने के लिए कपड़े खोल देते हैं। अब जिला प्रशासन इन लोगों को जेल की बैरक में बंद करने पर विचार कर रहा है। अस्पताल के सीएमएलस रविंद्र राणा ने बताया कि तबलीगी जमात से जुड़े जो कोरोना संदिग्ध भर्ती किए गए हैं, उनका व्यवहार बहुत गलत है। रविंद्र राणा ने बताया कि जमाती लगातार अश्लील हरकतें कर रहे हैं। ये लोग अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, नर्सों के सामने ही कपड़ा बदलने लगते हैं और छोटी-छोटी बात पर हंगामा करते हैं।
जांच के आदेश
इस मामले में गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले जिले के सीएमओ ने पुलिस को चि_ी लिखकर आरोप लगाए थे कि एमएमजी हॉस्पिटल में क्वारंटीन में रखे गए तबलीगी जमात के लोग वॉर्ड में बिना पैंट के ही घूम रहे हैं और नर्सों की ओर अभद्र इशारे कर रहे हैं। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।
निजामुद्दीन से देशभर में फैले जमाती
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना के हजारों मामले सामने आने की आशंका जताई जा रही है। इसमें से अभी तक लगभग 400 कोरोना संक्रमित लोग पाए जा चुके हैं। निजामुद्दीन मरकज से 2 से 3 हजार लोगों को निकाला जा चुका है। कई राज्यों में फैले जमात के लोगों को अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में ही ऐडमिट किया जा रहा है।
60 फीसदी से ज्यादा का तबलीगी जमात कनेक्शन
नई दिल्ली। दिल्ली में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम की वजह से देशभर कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार तीसरे दिन भी बढ़ोतरी जारी रही। निजामुद्दीन में पिछले महीने हुए जमात के कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके कम से कम 295 लोग गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भारत में सामने आए कोरोना के 485 नए मामलों में 60 फीसदी से ज्यादा पीडि़तों का तबलीगी जमात कनेक्शन है। दिल्ली में सामने आए कोरोना के 141 नए मामलों में से 129 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। दक्षिण के राज्यों तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सामने आए कोरोना पीड़ितों में कम से कम 143 तबलीगी कार्यक्रम में शामिल हुए लोग या उनके संपर्क में आए लोग हैं। तमिलनाडु के 75 नए मामलों में से 74, तेलंगाना के 27 नए मामलों में 26 और कर्नाटक के 14 नए मामलों में से 11 का तबलीगी से लिंक मिला है। आंध्र प्रदेश में तो सभी 32 नए केस तबलीगी जमात से ही जुड़े बताए जा रहे हैं।
दक्षिण के राज्यों में भी बढ़ा संकट
तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कोरोना पीड़ितों की संख्या में पिछले 3 दिनों में कई गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। केवल आंध्र में ही कोरोना के मामले 2 दिनों में तीन गुना बढ़ गए हैं। आंध्र प्रदेश के एक नोडल अधिकारी श्रीकांत कहते हैं, हमने दिल्ली से लौटने वाले 758 लोगों का टेस्ट किया, जिसमें से 91 लोग कोरना पॉजिटिव मिले हैं। यह राज्य से मरकज में गए लोगों की कुल संख्या का 16 फीसदी है। हमारे पास इस कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके सभी लोगों की जानकारी है। जिलों के अधिकारियों को उनको ट्रेस करने को कहा गया है।
पाकिस्तान में भी 41 हजार जमातियों की तलाश
पाकिस्तान, भारत, मलेशिया समेत एशिया के कई मुल्कों में किलर कोरोना वायरस के प्रसार का सबब बने तबलीगी जमात के सदस्यों ने इस्लामाबाद की नींद उड़ा दी है। पाकिस्तान के अधिकारी अब तबलीगी जमात के 41 हजार ऐसे सदस्यों की तलाश कर रहे हैं जो पिछले महीने लाहौर में हुए इज्तिमा में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम के बाद देश के कोने-कोने से आए ये लोग वापस अपने घरों को लौट गए थे। लाहौर के राइविंड इलाके में पांच दिन तक हुए इस इज्तिमे में दुनियाभर से करीब ढाई लाख लोग शामिल हुए थे। इज्तिमे में शामिल कई जमाती अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पाकिस््रतानी अधिकारी अब बाकी बचे जमातियों की तलाश कर रहे हैं ताकि उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *