आरपीएफ ने ई-टिकटिंग रैकिट का भंडाफोड़ किया, टेरर फंडिंग का शक

नई दिल्ली, रेलवे प्रटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने एक ऐसे ई-टिकटिंग रैकिट का भंडाफोड़ किया है, जिसके तार दुबई, पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़े हुए हैं। आरपीएफ को इसके पीछे टेरर फंडिंग का शक है। रैकिट का सरगना दुबई में है। जांच के दौरान इस मामले में गिरफ्तार एक ही शख्स के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 2,400 ब्रांचों में अकाउंट मिले हैं।
टॉप कॉमेंट
गिरफ्तार किए गए झारखंड के शख्स का नाम गुलाम मुस्तफा है और उसे भुवनेश्वर से पकड़ा गया है। मुस्तफा मदरसे में पढ़ा हुआ है लेकिन उसने सॉफ्टवेयर डिवेलपिंग सीखा है।
मुस्तफा के पास से आईआरसीटीसी के 563 पर्सनल आईडी मिले हैं। इसके अलावा संदेह है कि एसबीआई के 2,400 और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की 600 शाखाओं में उसके बैंक खाते हैं।
आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने बताया कि ई-टिकटिंग रैकिट के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए गुलाम मुस्तफा से पिछले 10 दिनों में आईबी, स्पेशल ब्यूरो, ईडी, एनआईए और कर्नाटक पुलिस पूछताछ कर चुकी है। रैकिट के तार मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग से जुड़ने का शक है।
रैकिट का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर डिवेलपर हामिद अशरफ 2019 में गोंडा के स्कूल में हुए बम ब्लास्ट में शामिल था। फिलहाल शक है वह दुबई में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *