मप्र एटीएस ने लबें अरसे से फरार सिमी के दो सदस्‍य दो दिन के भीतर पकड़े

भोपाल, मध्‍यप्रदेश पुलिस के आतंक विरोधी दस्‍ता (एटीएस) को बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस ने दो दिन के भीतर प्रतिबंधित संगठन सिमी के दो सस्‍दयों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए सिमी सदस्‍यों में एजाज व इलियास शामिल हैं। आरोपी एजाज पिछले 13 वर्षों से एवं आरोपी इलियास पिछले 18 वर्षों से फरार था। विभिन्‍न राज्‍यों की गुप्‍तचर एजेंसियों को इन दोंनों आरोपियों की तलाश थी।
अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एटीएस श्री राजेश गुप्‍ता ने बताया कि सिमी के सदस्‍य एजाज पिता मोहम्‍मद अकरम निवासी जाकिर हुसैन मार्ग बुरहानपुर को एटीएस ने पुख्‍ता सूचना के आधार पर गत 12 दिसंबर को पाला बाजार बुरहानपुर से पकड़ा है। एजाज के खिलाफ एटीएस मुंबई में विधिविरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 10,13 के तहत आरोप दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी एजाज को सीजेएम न्‍यायलय बुरहानपुर में पेश किया गया है। साथ ही महाराष्‍ट्र एटीएस को भी उसकी गिरफ्तारी के संबंध में सूचना दे दी गई है।
मध्‍यप्रदेश एटीएस द्वारा इसी तरह दिल्‍ली स्‍पेशल सेल की मदद से आरोपी इलियास पिता मोहम्‍मद अकरम निवासी शाहीन नगर ओखला दिल्‍ली को 13 दिसंबर को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया गया है। इलियास के खिलाफ बुरहानपुर थाना कोतवाली में भारतीय दंड विधान की धारा 153ए एवं विधिविरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 11,13 के तहत प्रकरण दर्ज है। साथ ही एटीएस थाना मुंबई में भी इलियास के खिलाफ विधिविरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 11,13 के तहत प्रकरण कायम है।
अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एटीएस श्री गुप्‍ता ने बताया कि इलियास को फिलहाल मुंबई एटीएस को सौंपा गया है। इसे बुरहानपुर कोतवाली में दर्ज प्रकरण में रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *