मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा, आईएनएक्स मीडिया केस में मुझे या परिवार के सदस्य को आरोपी नहीं बनाया गया

नई दिल्ली, आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत से इंकार के 27 घंटे बाद प्रकट हुए पी चिदंबरम ने बुधवार शाम करीब सवा 8 बजे कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।
चिदंबरम ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में उन्हें या उनके परिवार के किसी सदस्य को आरोपी नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 24 घंटे से वे कानून से भाग नहीं रहे थे, अपने वकीलों के साथ कानूनी मदद पर मंथन कर रहे थे। चिदंबरम ने कहा कि मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है।
इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम गायब थे। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश में लगी रही। इस बीच, सीबीआई ने चिदंबरम के खिलाफ एक और लुकआउट नोटिस जारी किया।
इससे पहले चिंदबरम की याचिका पर जस्टिस रमन्ना ने मामले में सवाल किए लेकिन कोई भी राहत नहीं दी। अब शुक्रवार को कांग्रेस नेता के वकील एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे। चिदंबरम की तरफ से राहत के लिए जो याचिका लगाई गई थी उसमें कुछ खामियां मिली हैं और सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री इसे कोर्ट के सामने मेंशन करने के लिए क्लियर नहीं कर पा रही है।
इससे पहले चिदंबरम की तरफ से कपिल सिब्बल इस मामले में राहत की याचिका लेकर सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठतम जज के पास पहुंचे थे लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया और मामले को चीफ जस्टिस के पास भेज दिया।
कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम जज रमन्ना के सामने याचिका लगाते हुए अपील की कि उन्हें हाईकोर्ट से वक्त नहीं दिया गया ऐसे में उन्हें थोड़ी मोहलत दी जाए लेकिन जस्टिस रमन्ना ने कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया। सिब्बल अपील करते रहे कि इस मामले में फिलहाल गिरफ्तारी पर ही रोक लगा दी जाए लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।
वहीं दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय ने अब चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में केविएट भी दाखिल की है कि चिदंबरम की याचिका पर कोई भी फैसला सुनाने से पहले प्रवर्तन निदेशालय का पक्ष भी सुना जाए।
इससे पहले बुधवार सुबह एक बार फिर से सीबीआई की टीम चिदंबरम के घर पहुंची। मंगलवार को उनके आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम को जब चिदंबरम घर पर नहीं मिले तो टीम ने उनके घर नोटिस चस्पा कर दो घंटे में पेश होने के लिए कहा। हालांकि, चिदंबरम को लेकर सुबह तक कोई जानकारी नहीं थी।
पूर्व केंद्रीय वित्त एवं गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। सीबीआई और ईडी दोनों जांच एजेंसियां गिरफ्तार करने के लिए उनकी तलाश कर रही हैं और इस कोशिश में हैं कि सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *