मंजू रानी की है रूस में होने वाली विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप पर नजर

नई दिल्ली,महिला मुक्केबाज मंजू रानी एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भाग लेने को लेकर उत्साहित है। मंजू भारत की उस 10 सदस्यीय महिला टीम में शामिल हैं जो सात से 21 सितंबर तक रूस में होने वाली एआईबीए महिला विश्व कप मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मंजू सहित पांच ऐसे मुक्केबाज हैं, जो पहली बार इसमें हिस्सा लेने जा रही हैं।
मंजू ने कहा कि वह इस चैंपियनशिप में भाग लेने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “इसमें भाग लेना मेरे लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं है। इससे पहले, मैंने कभी इसमें भाग लेने के बारे में सोचा नहीं था। मैं वहां पर जाने और इसमें खुद को साबित करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं।” उन्होंने कहा, “मुझे लगता कि इस चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए मुझे और ज्यादा ट्रेनिंग करने की जरूरत है और मैं उसी के अनुसार मेहनत कर रही हूं।”
स्ट्रांजा कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में रजत और इंडिया ओपन तथा थाईलैंड ओपन में कांस्य पदक विजेता मंजू ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में तीन दिनों तक चले ट्रायल्स में प्रेसिडेंट कप की स्वर्ण पदक विजेता मोनिका को हराकर विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की की। उन्होंने कहा, “ट्रायल्स के लिए मेरी ट्रेनिंग अच्छी थी, इसलिए मुझे विश्वास था कि मैं उनको हरा सकती हूं। मुझे पूरी उम्मीद थी कि मैं उनको कड़ी टक्कर दे सकती हूं। उस समय मैंने परिणाम के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा था कि ऐसा परिणाम आएगा, लेकिन मुझे खुद के ऊपर विश्वास था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *