योगी की यूपी में 100 से अधिक रैलियों की मांग, दूसरे राज्यों से भी आई डिमांड

लखनऊ, भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए वाराणसी में रैली करने वाले है। इसके कुछ ही घंटों बाद वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए गुजरात के गांधीनगर में रैली करने वाले है। पार्टी ने भले ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट अभी जारी नहीं की है लेकिन देशभर से योगी की चुनावी रैलियों की डिमांड आने लगी है। यूपी के सीएम की 150 से भी अधिक चुनावी सभाओं का प्लान बन चुका है। त्रिपुरा से लेकर राजस्थान तक योगी प्रचार करने वाले है। पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद प्रचार के लिए सबसे अधिक मांग यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की है। जो नेता होने के साथ साथ गोरखनाथ पीठ के महंत हैं। वे नाथ संप्रदाय के मुखिया माने जाते हैं। जिसके समर्थक देश भर में फैले हुए हैं। मां शाकुंभरी देवी की पूजा अर्चना के साथ ही योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार शुरू कर चुके हैं। योगी सोमवार को मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में पूजा पाठ किया। फिर सांसद हेमा मालिनी के लिए चुनाव प्रचार करने वाले है। मंगलवार को योगी आदित्यनाथ लगातार तीन चुनावी रैलियां करने वाले है। पहली रैली वह अपने शहर गोरखपुर में सुबह 11 बजे करने वाले, यहां से बीजेपी ने अभी अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है।
गोरखपुर से योगी लगातार 5 बार सांसद रहे। इसके बाद वे वाराणसी में चुनावी रैली करने वाले हैं, जहां से पीएम नरेन्द्र मोदी दूसरी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। फिर शाम को योगी गुजरात के गांधीनगर पहुंच जाएंगे। यहां से वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव मैदान में है। अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ की अकेले यूपी में ही सौ रैलियां हो सकती हैं। कई कार्यक्रम तय हो चुके हैं, बाकी पर काम चल रहा है। खबर है कि योगी कई नेताओं का नामांकन पर्चा भी भरवाने जा सकते हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए वाराणसी तो केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लिए वे अमेठी जा सकते हैं। जिन राज्यों में एनडीए की सरकार नहीं है, वहां योगी आदित्यनाथ की जबरदस्त डिमांड है। पार्टी के प्रवक्ता डॉ चंद्रमोहन कहते है ”जिस तरह से योगी जी की सरकार में अपराधियों की कमर तोड़ी गई, देश विरोधी ताकतों को जवाब दिया गया और विकास के काम हुए, उसके कारण देश भर के लोग उनहें देखना सुनना चाहते हैं।
बीजेपी अध्यक्ष मंगलवार को मुरादाबाद और मेरठ में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। मेरठ में ही वे पश्चिमी यूपी के पार्टी नेताओं की मीटिंग करने वाले है। योगी आदित्यनाथ को भी इस बैठक में बुलाया गया है। बीजेपी नेताओं ने बताया कि राजस्थान, बंगाल, बिहार, हरियाणा और कर्नाटक से योगी आदित्यनाथ की रैलियों की अधिक मांग है। इन इलाकों में नाथ संप्रदाय के लोग भी बसे हुए हैं। गुजरात के विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी के बाद सबसे अधिक भीड योगी के कार्यक्रमों में पहुंची थी। त्रिपुरा और कर्नाटक के चुनाव में भी योगी ने धुंआधार प्रचार किया था। गेरूआ रंग में सन्यासी की वेश भूषा और योगी की उग्र हिन्दूवादी छवि लोगों को अपील करती है। सहारनपुर में कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद को आतंकी अजहर मसूद का दामाद बता कर योगी ने चुनावी एजेंडा सेट कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *