कांग्रेस में शामिल होकर सपना चौधरी पलटी, कांग्रेस ने दिए सबूत कहा- खुद आकर भरा था फॉर्म

चंडीगढ़, हरियाणा की लोक गायिका और नृत्यांगना सपना चौधरी ने रविवार को अपने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को खारिज कर दिया है। सपना चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि उनका कांग्रेस ज्‍वाइन करने का कोई इरादा नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वायरल हुई उनकी तस्‍वीर काफी पुरानी है।
कांग्रेस के चुनाव प्रचार पर सपना चौधरी ने कहा कि मैं पार्टी के लिए प्रचार करने नहीं जा रही हूं। वहीं, सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने से इनकार करने पर कांग्रेस सारे सबूतों के साथ सामने आ गई है। यूपी कांग्रेस के सचिव नरेंद्र राठी ने कहा कि शनिवार को सपना चौधरी ने खुद आकर कांग्रेस की सदस्यता ली थी। सपना के साथ उनकी बहन भी कांग्रेस में शामिल हुई थीं। सदस्यता फॉर्म पर सपना चौधरी और उनकी बहन के हस्ताक्षर हैं। हमारे पास उनकी सदस्यता के फॉर्म हैं। नरेंद्र राठी ने सपना चौधरी का सदस्यता फॉर्म और सदस्यता शुल्क की पर्ची को मीडिया के सामने लाते हुए कहा कि इस पर उनके हस्ताक्षर हैं। वहीं, सपना चौधरी ने कहा कि वह किसी भी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। उनकी वायरल हो रही तस्वीरें काफी पुरानी हैं। हरियाणा में सपना चौधरी खासी लोकप्रिय हैं। सपना चौधरी पहले कई मौकों पर जता चुकी हैं कि वह कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित हैं और पार्टी के लिए प्रचार करना चाहती हैं। ऐसी अटकलें बीते साल से ही लगाई जा रही थीं कि सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं।
दरअसल, बीते साल 22 जून को सपना चौधरी कांग्रेस मुख्यालय पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रभावित हैं। वह आने वाले समय में पार्टी के लिए प्रचार करना चाहती है। सपना चौधरी की पॉपुलरिटी का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। पहले केवल स्टेज शो करने वाली सपना चौधरी के बीते साल बिग बॉस में आने के बाद से उन्हें फिल्मों और म्यूजिक एल्बम में लोग काफी पसंद कर रहे हैं। वैसे तो हर उम्र के लोगों पर सपना चौधरी का जादू सिर चढ़कर बोलता है लेकिन युवाओं में उनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है। सपना चौधरी के फैन हरियाणा और यूपी में ही नहीं हैं बल्कि बिहार और अन्य राज्यों में भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।
सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। शुरुआती शिक्षा रोहतक से की। पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे। इससे पहले सपना चौधरी अपनी एक रागनी के कारण विवादों में आई। 17 फरवरी 2016 को गुड़गांव के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी। इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे। हालांकि मामले में सपना ने माफी मांग ली थी, लेकिन फेसबुक पर उनके खिलाफ अभियान छेड़ा गया था। सपना चौधरी इतनी आहत हुई कि उन्होंने जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *