लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

रांची, झारखंड उच्च न्यायालय में शुक्रवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर होने वाली सुनवाई टल गयी। लालू प्रसाद की ओर से बहस के लिए दिल्ली से रांची पहुंचे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बताया कि सीबीआई के वकील याचिका की मेरिट पर बहस के लिए वक्त मांग लिया। जिसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तिथि चार जनवरी तय की है। कपिल सिब्बल ने बताया कि वे बहस के लिए पहुंचे थे, लेकिन सीबीआई के वकील इसके लिए तैयार नहीं थे। सीबीआई के वकील ने जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने और बहस के लिए समय मांगा, जिसके बाद अदालत ने चार जनवरी तक सुनवाई टाल दी। बताया गया है कि सीबीआई की ओर से लालू प्रसाद की ओर से दायर जमानत याचिका में जिस मेडिकल रिपोर्ट को आधार बनाया है,उस रिपोर्ट के अध्ययन के लिए सीबीआई ने कोर्ट से समय मांगा।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की ओर से दायर जमानत याचिका में अपने अधिक उम्र होने का हवाला दिया गया है और बताया गया है कि वह कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है, जिसका इलाज वह बाहर रहकर कराना चाहते है। इससे संबंधित कई दस्तावेज भी याचिका में लगाया गया है। साथ ही कई डॉक्टर के सलाह भी याचिका में दस्तावेज के रूप में लगाये है। लालू प्रसाद की ओर से अदालत को बताया गया है कि कोर्ट के आदेश का वे पालन करेंगे और जमानत के दौरान जो भी कोर्ट द्वारा आदेश दिया जाएगा, उसका वे पालन करेंगे। साथ ही उन्होंने अपने पिछले एक साल से जेल में रहने की जानकारी भी दी है।
गौरतलब है कि ालू प्रसाद की ओर से चारा घोटाले के तीनों मामले, चाईबासा, देवघर और दुमका में सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील सह जमानत याचिका दायर की गयी है। याचिका में उन्होंने मेडिकल ग्राउंड पर जमानत भी मांगी है। तीनों मामले में सीबीआई कोर्ट ने उनको दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई है। फिलहाल लालू प्रसाद रांची ज्ञिथ्रत बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं, लेकिन तबीयत खराब होने के चलते वे रिम्स में भर्ती हैं.। जहां उनका एक साथ कई बीमारियों का इलाज चल रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *