… हम तिजोरी की चाबी जनता को सौंपना चाहते हैं-राहुल

कांकेर,चुनावी शोरगुल बंद होने के आज आखिरी दिन राहुल गांधी ने चारामा में आमसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि देश का चौकीदार अब भ्रष्टाचार, रोजगार और किसानों की बात नहीं करते। राहुल ने कहा- मैं 14 सालों से राजनीति में हूं। कभी झूठे वादे नहीं किए। मैं जो कहता हूं वो करके दिखाता हूं। यहां आकर मैं आपसे झूठे वादे करूंगा। तो आप एक बार विश्वास कर लेंगे, लेकिन दूसरी बार भरोसा नहीं करेंगे। मोदी जी को सभी झूठा कहते हैं। मोदी ने तिजोरी की चाबी उद्योगपतियों को दी। हम मजदूरों, पिछड़ों, किसानों को चाबी सौंपना चाहते हैं। हम जमीन अधिग्रहण बिल लाए। किसानों को चार गुना पैसा मिला, लेकिन रमन सिंह ने आदिवासी बिल, किसानों के लिए अधिग्रहण बिल लागू नहीं किया। हम सरकार में आएंगे तो दोबारा ये बिल लाएंगे। हम एक जाति, संप्रदाय, धर्म और एक जिले के लिए नहीं, बल्कि सभी के लिए काम करना चाहते हैं।
राहुल गांधी ने कहा- छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश है, फिर भी जनता गरीब है क्योंकि यहां का पैसा छीन कर चौकीदार, जो कि अब गब्बर सिंह बन गया है, देश में सबसे अमीर लोगों को दे रहा है। नरेंद्र मोदी पहले भ्रष्टाचार से लडऩे की बात कहते थे, रोजगार देने की बात कहते थे पर अब कुछ नहीं कहते क्योंकि इस प्रदेश में चिटफण्ड और नान घोटाला हुआ, रमन सिंह के परिवार के नाम के चलते कार्यवाही नहीं हुई।
पनामा में पाकिस्तान में पीएम पर कार्यवाही हुई उसे जेल भेजा गया और यहां कोई कार्रवाई नहीं होती। 2 करोड़ रोजगार की बात मोदीजी ने कही थी, लेकिन छतीसगढ़ में यहां के लोगों से रोजगार छीन कर आउटसोर्सिंग की गई। गांव में जिनके पास जमीन नहीं उन्हें हम जमीन देंगे। मनरेगा चलाने में हर साल दिल्ली में 35 हजार करोड़ रुपये लगते हंै। उससे दोगुने पैसे मोदीजी के दोस्त लेकर भाग गए। उन्हें पकड़ा नहीं गया और किसानों का कर्जा माफ करने पैसे नहीं है इनके पास। पंजाब में हमने किसानों का कर्जा माफ किया। कर्नाटक में कर्जा माफ किया गया। रमन सिंह सिर्फ उद्योगपतियों की मदद करते हैं।
राहुल गांधी ने कहा- मेरे परिवार का बस्तर के लोगों से पुराना रिश्ता है। मैं आपसे वादा करता हूं कांग्रेस की सरकार बनी तो सिर्फ 10 दिनों में सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जएगा। रमन सिंह ने वादे किए उसे पूरा नहीं किया। 2 साल का बोनस नहीं दिया, उनका वादा हम पूरा करेंगे। वो दो साल का बोनस हम देंगे। बैंक के 12 लाख करोड़ रुपये मोदीजी ने उद्योगपतियों को दे दिया है। हम चाहते हैं इन पैसों से युवाओं को रोजगार मिले। उन्होंने तिजोरी की चाबी 15 लोगों को दे दी है। हम तिजोरी की चाबी जनता को देना चाहते हैं और जाते-जाते उन्होंने कहा कि जीएसटी टैक्स नहीं, यह गब्बर सिंह टैक्स है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *