हेलीकॉप्टर ईला में एकल मां की भूमिका निभाएगी काजोल

मुंबई,काजोल की फिल्म हेलीकॉप्टर ईला जल्द ही रिलीज होने वाली है। मूवी में वे सिंगल मदर की भूमिका निभाएंगी। इस अभिनेत्री ने उन्होंने कई बेहतरीन रोल्स कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है लेकिन क्या आप जानते हैं एक समय शाहरुख खान ने उन्हें अभिनय सीखने की सलाह दी थी।
इस बात का खुलासा खुद काजोल ने किया है। आने वाली फिल्म हेलीकॉप्टर ईला के प्रमोशन के दौरान काजोल ने इस वाकये का जिक्र किया है। उन्होंने कहा, ”फिल्म बाजीगर की शूटिंग के दौरान मैं और शाहरुख बात कर रहे थे। उन्होंने मुझे कहा- तुम्हें अभिनय कैसे करना है सीखना चाहिए। तुम बतौर एक्टर स्क्रीन पर छा जाओ। मुझे ये बहुत अजीब लगा। मैंने सोचा, मैं तो इतना बेहतरीन काम कर रही हूं। ये कभी-कभी नॉनसेंस बात करते हैं।”
”लेकिन जब मैं उधार की जिंदगी मूवी की शूटिंग कर रही थी। तब मुझे लगा कि मैं इतनी हैवी फिल्म नहीं कर सकती। ऐसी फिल्में आपको थका देती हैं। मैं ये सब और नहीं करना चाहती थी।” बता दें, शाहरुख-काजोल की आइकॉनिक जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। ये बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ी है।
काजोल का मानना है कि 2 दशक लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने हर रोल से कुछ ना कुछ नया सीखा है। काजोल की फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ के निर्देशक प्रदीप सरकार हैं। ये 12 अक्टूबर को रिलीज होगी। फिल्म में काजोल एक एकल मां और उभरती गायिका के किरदार में हैं। इसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रिद्धि सेन अभिनेत्री के बेटे के रोल में हैं।
काजोल की माँ तनुजा अभिनेत्री थी और नानी शोभना समर्थ भी अभिनेत्री थीं। उनकी छोटी बहिन तनिषा भी अब फिल्मों मैं काम कर रही हैं। उनके पिता का नाम शोमू मुखर्जी है। वे फिल्में बनाते थे। काजोल ने अपना फिल्मी सफ़र फिल्म बेखुदी से शुरू किया जिसमें उनके पात्र का नाम राधिका था। वह फिल्म तो नहीं चली पर उनकी बाद की फिल्में बहुत प्रसिद्ध हुईं। जैसे कि बाज़ीगर और दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *