सत्ता हमारे लिए कुर्सी नहीं, जनता के बीच काम करने का उपकरण है

नई दिल्ली,भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के आखिरी दिन रविवार को पार्टी ने कई मुद्दों पर मंथन किया। सत्र के प्रारंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए ‘अजेय भारत-अटल भाजपा का नारा दिया। मोदी ने कहा कि भारत कभी भी किसी के वशीभूत नहीं हुआ और भाजपा अपने सिद्धांतों पर ही चलेगी। बैठक के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा, अटल जी ने भाजपा के विचार, संस्कार और भाजपा के नेतृत्व को एक नई ऊंचाई दी। आज हमारा सूरज तो चला गया, लेकिन हम जो सितारें है वो चमकर इस विचारधारा के प्रकाश को आगे ले जाएं। हम सत्ता को कुर्सी के रूप में नहीं देखते बल्कि सत्ता को जनता के बीच में काम करने का उपकरण समझते हैं।
विपक्ष के पास न नेता, न नीति: जावड़ेकर
केंद्रीय मानव विकास संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि महागठबंधन के पास न तो कोई नेता और और न ही नीति। उनका एकमात्र एजेंडा केवल मोदी को रोकने का है। विपक्ष बुरी तरह से हताश हो चुका है।
विजन 2022 में राम मंदिर का जिक्र नहीं
दो दिवसीय बैठक का रविवार को समापन हो गया। लेकिन भाजपा का मुख्य मुद्दा राम मंदिर गायब रहा। जावड़ेकर ने बताया कि बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री और वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने राजनीतिक प्रस्ताव रखा, जिसको कार्यसमिति ने पास कर दिया। इस राजनीतिक प्रस्ताव में विश्वास जताया गया है कि न्यू-इंडिया का सपना हर हाल में पूरा होगा। राजनाथ सिंह द्वारा पेश किए गए विजन 2022 में अयोध्या में राम मंदिर बनाने का जिक्र नहीं है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने प्रस्ताव में पीएम मोदी के विजन 2022 की सराहना की। प्रस्ताव में न्यू इंडिया की बात कही गई, जो गरीबी से मुक्त होगी और जिसमें कोई बेघर नहीं होगा। वहीं राफेल डील को लेकर किए गए सवाल पर जावड़ेकर ने बताया कि प्रस्ताव में राफेल सौदे का कोई जिक्र नहीं था। उन्होंने कहा कि इस सौदे में जो लोग भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं, उन्हें यह समझना होगा कि इस डील में बिचौलिया शामिल नहीं था।

50 साल तक बीजेपी को कोई हराने वाला नहीं होगा: अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी जीतेगी और 2019 के बाद 50 साल तक पार्टी को हराने वाला कोई नहीं होगा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के दूसरे एवं अंतिम दिन रविवार को अमित शाह के संबोधन की जानकारी देते हुए कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री समेत पार्टी नेताओं ने जरा भी विश्राम नहीं किया है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी 300 लोकसभा क्षेत्रों में गए और चुनाव को छोड़ दें तो वे इस दौरान 100 लोकसभा क्षेत्रों में सरकारी कार्यक्रमों में गए। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले वे शेष संसदीय क्षेत्रों में भी जाएंगे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, जहां हमारे प्रधानमंत्री इतनी मेहनत कर रहे हैं तब 2019 का चुनाव तो हम जीतेंगे ही। 2019 के बाद 50 साल तक हमें कोई हटाने वाला नहीं होगा।
रविशंकर प्रसाद ने बताया कि अमित शाह ने अपने इस संदर्भ में कांग्रेस से तुलना करते हुए कहा कि 1947 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद कई दशकों तक उसे कोई चुनौती देने वाला नहीं था। शाह ने कहा कि देश की राजनीति बदल रही है और देश काम के प्रदर्शन और उम्मीदों के साथ आगे बढ़ रहा है। बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी को 22 करोड़ परिवारों से सम्पर्क करना है और एक परिवार में अगर 4..5 लोग हों, तब एक प्रकार से पूरा देश शामिल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के पास 9 करोड़ कार्यकर्ताओं का कार्पस है जिसमें फोन नंबर, मोबाइल नंबर, पता है और इसके माध्यम से लोगों से प्रभावी ढंग से जुड़ा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *