श्रीलंका ने 278 रनों से जीता टेस्ट 73 रन पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका

गॉल,दिलरुवान परेरा (32 रन पर 6 विकेट) और रंगना हेराथ (38 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्री लंका ने पहले मैच के तीसरे ही दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्री लंका ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को चार विकेट पर 111 रनों से आगे खेलते हुए 190 रन बनाए और कुल 351 रनों की बढ़त हासिल कर ली, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में मात्र 73 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में दूसरी पारी में यह अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है।
श्री लंका ने पहली पारी में 287, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 126 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए उसकी दूसरी पारी में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। वर्नोन फिलेंडर ने 38 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 22 रन बनाए। एडन मारकरम ने 19 और क्विंटन डि कॉक ने 10 रनों का योगदान किया। श्रीलंका की ओर से परेरा और हेराथ के अलावा लक्ष्मण संदकाना ने एक विकेट निकाला। इससे पहले, श्री लंका की टीम सुबह चार विकेट पर 111 रनों से आगे खेलते हुए 190 रनों पर ऑलआउट हो गई।
श्रीलंका के लिए दिमुथ करुणारत्ने ने 60, एंजेलो मैथ्यूज ने 35, कप्तान सुरंगा लकमल ने नाबाद 33 और दानुष्का गुणातिलके ने 17 रनों का योगदान किया। साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने 58 रनों पर चार विकेट और कागिसो रबाडा ने 44 रनों पर 3 विकेट चटकाए। वहीं डेल स्टेन और तबरेज शमसी को एक-एक विकेट मिला। स्टेन ने इसके विकेट के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के शॉन पोलाक के रेकॉर्ड की बराबरी कर ली। स्टेन के अब 421 विकेट हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *