जनता जनार्दन देखो ये ढाई करोड़ का रथ है,जिस पर मामा आपसे वोट मांगने का आशीर्वाद लेने आ रहे

भोपाल,मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान महाकाल की पूजा अर्चना के साथ कल 14 जुलाई को जनआशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। उनकी यात्रा को दल के अध्यक्ष अमित शाह यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पहले चरण की यह यात्रा करीब 300 कि.मी. की दूरी तय करते हुए 11 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।
उज्जैन में मुख्यमंत्री दोपहर 1.30 बजे महाकाल मंदिर में पूजन कर भगवान का आशीर्वाद लेंगे। इस अवसर पर राष्ट्र्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। पूजा उपरांत दोपहर 2.15 बजे नेतागण नानाखेड़ा के राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्टेडियम प्रांगण में पहुंचेगे, जहां विशाल आमसभा का आयोजन किया गया है। इस सभा को अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सहित वरिष्ठ नेतागण संबोधित करेंगे। सभा उपरांत जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ होगी।
15 जुलाई को जन आशीर्वाद यात्रा उज्जैन जिले के बडऩगर से शुरू होगी और विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण करते हुए धार जिले के बदनावर विधानसभा क्षेत्र से होते हुए रतलाम जिले में पहुंचेगी। ग्रामीण क्षेत्रों से होते हुए यात्रा 15 जुलाई को शाम 6 बजे रतलाम पहुंचेगी। यात्रा रविदास चौक, सायर चबूतरा, घास बाजार, चौमुखी पुल, चांदनी चौक, तोपखाना, लोहार रोड होते हुए रात्रि 8 बजे शहीद चैक पहुंचेगी। मुख्यमंत्री यहां एक विशाल आमसभा को संबोधित कर जनता से आशीर्वाद मांगेंगे।
2008, 2013 की तरह 2018 में जनता देगी आशीर्वाद
शुक्रवार को खुद शिवराज ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में अपने रथों की पूजा की।
शुक्रवार को रथों की पूजा करने के बाद शिवराज ने कहा, हम जनता का आशीर्वाद लेने निकल रहे हैं। 2008 और 2013 की तरह ही जनता हमारा साथ देगी। भगवान महाकाल का आशीर्वाद भी हमें मिलेगा।
कमलनाथ का पत्र उन्हें ही मुबारक, हम चले आशीर्वाद लेने
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा इस यात्रा को लेकर भगवान महाकाल को लिखे गए पत्र पर शिवराज ने कहा कि उनका पत्र उन्हें मुबारक! हम तो चले जनता का आशीर्वाद लेने।
अलग-अलग जगह रहेंगे दोनों रथ
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत के मुताबिक दोनों रथ प्रदेश के दो अलग अलग इलाकों में रखे जाएंगे, ताकि मुख्यमंत्री का समय बचाया जा सके।
कांग्रेस निकालेगी पोल खोल यात्रा
कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह शिवराज की यात्रा के पीछे पीछे पोल खोल यात्रा निकलेगी। यह यात्रा उज्जैन के तराना से शुरू होगी। यात्रा को कमलनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। प्रदेश कांग्रेस के 4 कार्यकारी अध्यक्ष इस यात्रा की कमान संभालेंगे।
हाईटेक रथ : ऐसी होगी जनआशीर्वाद यात्रा
55 दिनों तक चलेगी यात्रा
230 विधान सभा क्षेत्रों में जाएंगे मुख्यमंत्री
700 से ज्यादा जनसभाएं करेंगे
02 हाईटेक रथ किए गए तैयार
2013 वाले पुराने रथ को किया नया
01 रथ नया बनाया गया
2.5 करोड़ रुपये में बनाए गए रथ
भाजपा ने अपने पैसों से तैयार कराये रथ
02 ड्राइवर सहित 6 कर्मचारी रहेंगे तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *