स्पेन विश्व कप से बाहर, पेनल्टी शूटआउट में मेजबान रूस ने 4-3 से हराया

मॉस्को, फीफा विश्व कप 2018 में मेजबान रूस ने 2010 की विश्व चैंपियन स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल का मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
दोनों टीमों के बीच लुजिन्हकी स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला कांटे की टक्कर था। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबरी किया। पहले हाफ के शुरुआत में रूस के आत्मघाती गोल (इग्नाशेविच 12′) से स्पेन को 1-0 की बढ़त मिली।
वहीं, दूसरे हाफ के खत्म होने से कुछ देर पहले 41वें मिनट में रूस की तरफ से डज्युबा ने शानदार गोल दागकर स्कोर को 1-1 से बराबर किया। दोनों ही दूसरे हाफ में गोलकर बढ़त लेने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद यह मुकाबला एक्सट्रा टाइम में गया। रिजल्ट के लिए दोनों टीमों के लिए 30 मिनट का खेल और बढ़ाया गया लेकिव फिर भी नतीजा नहीं निकला। वहीं, इसके बाद नतीजा के लिए दोनों टीमों के बीच पेनल्टी शूटआउट कराया गया। जिसमें रूस ने 2010 की विश्व विजेता स्पेन को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
गौरतलब है कि मेजबान रूस ने उद्घाटन मैच में सऊदी अरब को 5-0 से मात दी थी। उसके बाद मिस्र को भी 3-1 से हराया था। उसे हालांकि अपने आखिरी ग्रुप मैच में उरुग्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *