बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

धुले,बच्चा चोरी की अफवाह के बाद महाराष्ट्र के धुले जिले में ग्रामीणों ने पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। साकरी तहसील के राइन पाड़ा गांव में 5 अनजान लोगों को संदिग्ध अवस्था में देख गांव वालों को शक हुआ कि ये बच्चा चोर हो सकते हैं। इसके बाद गांव वालों ने उन्हें पहले ईट-पत्थर से मारा और फिर कमरे बंद कर बेरहमी से पीटा। कमरे में इतना मारा गया कि इसी जगह पर पांचों ने दम तोड़ दिया। धुले एसपी के मुताबिक मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है।
इन पांच लोगों को रेनपाडा इलाके में राज्य परिवहन की बस से उतरते देखा गया था। उनमें से एक ने जब एक बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया तो साप्ताहिक रविवार बाजार के लिए वहां मौजूद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। पिछले कुछ दिनों से अफवाह चल रही थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। बाद में बंद कमरे में कर पिटाई के बाद पांचों ने डीएम तोड़ दिया।
पुलिस ने घटना के सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि पिम्पलनेर के अस्पताल में शवों को रखा गया है और रेनपाड़ा इलाके में आईजी (नासिक रेंज) चेरिंग दोरजे तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में पुलिस की टीम निगरानी रख रही है। महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया पर प्रसारित अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। तीन दिन पहले ही गुजरात के अहमदाबाद में बच्चा चुराने के शक में भीड़ ने 40 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इसी पहले बच्चा चोरी के शक में असम में भी 2 युवकों को मारा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *