यूपी कांग्रेस प्रवक्ता पद के लिए फिर होगी परीक्षा

लखनऊ,उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पद के लिए फिर से लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रवक्ता पद के लिए पिछले दिनों आयोजित परीक्षा का पर्चा लीक हो गया था। इसके बाद परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था। इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रवक्ता पद की भर्ती के लिए अब तक 36 नए आवेदन मिले हैं। विवादों से बचने के लिए इस बार परीक्षा लखनऊ की बजाय दिल्ली में हो सकती है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने प्रवक्ता नियुक्त करने के लिए 28 जून को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसका पर्चा लीक हो गया था। यह मामला सामने आने के बाद यूपी के कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर को सफाई देनी पड़ी थी। दरअसल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में गत गुरुवार को प्रदेश प्रवक्ताओं के लिए हुई लिखित परीक्षा में नकल करने का मामला सामने आय़ा था।
परीक्षा में सवाल देखकर कांग्रेसियों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगीं क्योंकि प्रवक्ता के लिए ऐसी किसी परीक्षा की कोई पूर्व सूचना उन्हें नहीं थी। प्रश्नपत्र देखकर कई पूर्व प्रवक्ताओं और परीक्षा में शामिल होने वाले नेताओं के पसीने छूट गए।
कांग्रेस प्रवक्ताओं के लिए हुई लिखित परीक्षा हालांकि गुप्त रखी गई थी। लेकिन परीक्षा के पहले ही इसका प्रश्न पत्र लीक हो गया। बताया जा रहा है कि बंटने से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। उल्लेखनीय है कि 20 जून को प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने यूपी के मीडिया विभाग समेत अन्य विभागों को भंग कर दिया था। नए प्रवक्ता नियुक्त करने के लिए ही परीक्षा आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और नेशनल मीडिया को-ऑर्डिनेटर रोहन गुप्ता दिल्ली से प्रश्नपत्र लेकर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *