बलात्कार मामले में आसाराम सहित 3 दोषी

जोधपुर,जोधपुर की अदालत ने बापू आसाराम सहित 3 आरोपियों को बलात्कार का दोषी माना है।जेल के अंदर न्यायाधीश पहुंचे, बापू आसाराम लगभग 15 मिनट देरी से, जेल के अंदर जो कोर्ट रूम बनाई गई थी,वहां पहुंचे ।कोर्ट ने बापू आसाराम सहित 3 आरोपियों को दोषी करार दिया है।
पुलिस की ओर से न्यायालय से मांग की गई है ,कि न्यायालय आज ही दोषियों को सजा सुना दे। आसाराम को सजा सुनाए जाने पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की भारी व्यवस्था की है।यह बार-बार बनाना कठिन है।
जेल के अंदर बापू आसाराम की पैरवी करने के लिए 14 अधिवक्ता जेल कोर्ट में उपस्थित हैं वहीं शासन की ओर से दो अधिवक्ता वहां पर उपस्थित हैं।
सूत्रों के अनुसार जेल में बनी अस्थाई कोर्ट में बापू आसाराम के वकील कम से कम सजा दिए जाने के संबंध में अपने तर्क रख रहे हैं।न्यायालय द्वारा बापू आसाराम, शरतचंद्र और शिल्पी को दोषी ठहराया गया है। वहीं दो आरोपी शिवकुमार और प्रकाश को न्यायालय द्वारा आरोपों से बरी कर दिया गया है ।
उल्लेखनीय है आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिक लड़की से बलात्कार करने का आरोप है।यह लड़की मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में स्थित आसाराम के आश्रम में रहकर पढ़ाई कर रही थी। सुनवाई के दौरान आसाराम ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था। वहीं पीड़िता का आरोप था,कि आसाराम ने जोधपुर के निकट मनई आश्रम में उसे बुलाया और 15 अगस्त 2013 को उसके साथ दुष्कर्म किया था।
बापू आसाराम की छवि संत के रूप में बनी हुई है। 3 राज्यों में उनके समर्थक बड़ी संख्या में है।सुनवाई के दौरान भी समर्थकों द्वारा जगह जगह धरना प्रदर्शन और हिंसा की गई थी। इसको देखते हुए जिला प्रशासन जोधपुर और 3 अन्य राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाया गया है,ताकि आसाराम की सजा सुनाए जाने के बाद शांति व्यवस्था बहाल रह सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *