अतिथि शिक्षकों ने दी आत्महत्या की चेतावनी,अतिथि शिक्षक संघ का अध्यक्ष पानी की टंकी पर चढ़ा

भोपाल, राजधानी भोपाल में अलग-अलग विभागों के हजारों कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी है। अतिथि शिक्षकों ने नियमितिकरण के लिए सरकार से आर पार की लड़ाई का मन बना लिया है। अंबेडकर मैदान में चार दिन से अतिथियों का आंदोलन जारी है। मुंडन कराकर, खून के दिये जला चुके अतिथि शिक्षकों ने सोमवार को आत्महत्या करने की चेतावनी दे दी। संघ के अध्यक्ष शंभुचरण दुबे ने आत्मदाह का ऐलान किया है। प्रदर्शनकारी विधानसभा न घेर सकें इसलिए पुलिस ने तीन तरफ से नाकेबंदी कर दी। विधानसभा जाने से रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और पानी की बौछारें भी की। नाराज अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष पानी की टंकी पर चढ़कर ऐलान किया कि मांग पूरी नही हुई तो आत्महत्या कर लेंगे।
यह संगठन भी हड़ताल में शामिल
जन स्वास्थ्य रक्षक, प्रेरक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, गोसेवक और मीटर वाचक भी हजारों की संख्या में अंबेडकर मैदान में डटे हैं।
इधर स्वास्थ्यकर्मियों ने जताया विरोध
खून से लिखा- कमल का फूल हमारी भूल
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को आठवे दिन भी जारी रही। प्रदेश के सभी 51 जिलों में हड़ताल होने से प्रदेश भर की स्वास्थ्य सेवाएं गड़बड़ा गई हैं। अस्पतालों में मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकर्मियों में अपने खून से सफेद कपड़े पर सरकार के प्रति विरोध प्रदर्शित किया। प्रदर्शनकर्मियों ने अपने खून से सफेद कपड़े पर ज्ञापन लिखा- हमारी भूल कमल का फूल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *