सेल्समेन बनकर दंपति से साढ़े चार लाख के जेवर की ठगी

बिलासपुर, सोने के जेवरात साफ करने के नाम पर दो युवक रेलवे के रिटायर्ड गार्ड के घर से सोने के जेवरात लेकर फरार हो गए। बताया जाता है कि दोपहर १२ बजे के करीब दोनों आरोपी युवक गार्ड के घर पहुंचे और अपने को गुजरात की उजाला कंपनी का सेल्समेन बताते हुए धातु साफ करने का प्रोडक्ट बेचने वाला बताया दोनों ने घर में मौजूद वृद्ध पति पत्नी को अपने झांसे में ले लिया उसके बाद आलमारी में रखे सोने के जेवरात से भरा डिब्बा रिटायर्ड गार्ड की पत्नी ने दोनों युवकों को सौंप दिया। उसके बाद करीब १५ तोला के जेवरात लेकर दोनों आरोपी युवक वहां से फरार हो गए। ठगी का शिकार होने के बाद पति पत्नी ने दोनों आरोपियों को आसपास खोजबीन की लेकिन दोनों का कहीं पता नहीं चला। उसके बाद पति पत्नी थाना पहुंचे और सारी जानकारी पुलिस को दी। तोरवा पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में लगी हुई है।
तोरवा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चुचुहियापारा साई मंदिर के पास रहने वाले एम के मूर्ति जो रिटायर्ड रेलवे गार्ड है। आज दोपहर १२ बजे के लगभग गार्ड अपनी पत्नी शोभा रानी के साथ घर में थे तभी दो युवक उनके पास पहुंचे और दरवाजे की बेल बजाकर दरवाजा खुलवाया। श्री मूर्ति और उनकी पत्नी दोनों बाहर निकले दोनों युवकों ने उजाला कंपनी का पावडर दिखाते हुए उसे खरीदने के लिए बुजुर्ग दम्पति से कहा दोनों आरोपी युवकों ने पाउडर से सोने-चांदी के जेवर साफ होने की बात कही।
ऐसे आए झांसे में
बताया जाता है कि आरोपियों ने सबसे पहले अपने पास रखे एक धातु को साफ करके उन्हें दिखाया उसके बाद दोनों ने पति पत्नी को अपनी बातों से झांसे में ले लिया। रिटायर्ड गार्ड की पत्नी झांसें में आ गई और घर के अंदर जाकर आलमारी में रखा एक डिब्बा लाकर दोनों ठगों को दी। उसे डिब्बे में चार नग सोने की चूड़ी एक नग ९ सोने का मंगलसूत्र और एक सोने की चैन रखी हुई थी। दोनों ने तत्काल पानी गर्म करने लगे और सोने के जेवरों को उसमें डालकर रख दिया। इस बीच गार्ड की पत्नी किचन में चली गई और एक युवक श्री मूर्ति को अपनी बातों में उलझाए रखा इस बीच दूसरे युवक ने पूरे जेवरों को जेब में डाल लिया और पाउडर के पानी से भरा डब्बा घर वालों को देते हुए कहा कि पांच मिनट बाद डिब्बा खोलकर इसमें से जेवरा निकाल लेना उसके बाद दोनों ठग वहां से चले गए। पांच मिनट बाद जब बुजुर्ग दंपति ने डिब्बा खोला तब उन्होंने देखा कि उसमें सिर्पâ केमिकल पानी था जेवरात गायब थे यह देखकर उनके होश उड़ गए। आसपास के लोगों को बुलाकर दोनों आरोपियों को आसपास खोजबीन शुरू की गई। लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसके बाद बुजुर्ग दम्पति सीधे थाना पहुंचे और सारा मामला पुलिस को बताया। तोरवा पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों का पता लगाने में जुटी हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *