गुजरात में दूसरे व अंतिम चरण का प्रचार थमा,14 जिले की 93 सीट पर गुरुवार को वोट डाले जायेंगे

अहमदाबाद, गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व आखिरी चरण का मतदान मंगलवार शाम थम गया। गुरुवार को मतदान होगा। इससे पहले मंगलवार को दिनभर भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने जमकर चुनावी प्रचार किया। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने प्रमुखता से कमान संभाली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उम्मीद जताई है कि कांग्रेस राज्य में विजयी पताका लहराने में कामयाब रहेगी। गांधी ने कहा कि थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का फैसला जबरदस्त होगा। वे
अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस संबोधित कर रहे थे। राहुल ने कहा कि क्या मुझे मंदिर जाने की इजाजत नहीं है। मैंने गुजरात के कल्याण और सुनहरे भविष्य के लिए मंदिरों का दौरा किया। राहुल ने कहा कि मंदिर जाना मना है क्या? मैं मंदिर जाता रहूंगा और मंदिर जाकर अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि मैं केदारनाथ मंदिर भी गया हूं। उन्होंने कहा जहां मौका मिलता है मंदिर जाता है और लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। आगे उन्होंने कहा कि हार देखकर बीजेपी घबराई हुई है और गुजरात चुनाव में कांग्रेस की जीत का पूरा भरोसा है। गौर हो कि भाजपा ने आरोप लगाती रही है कि राहुल गांधी मंदिरों से अनजान हैं। वो सिर्फ राज्य में हिंदू वोटर्स को लुभाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। राहुल ने बीजेपी पर जीएसटी को लेकर भी निशाना साधा और इसे पहले की तरह ही गब्बर सिंह टैक्स करार दिया। इतना ही नहीं, राहुल ने जॉब्स को लेकर भी बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि गुजरात में पिछले 22 सालों में एक तरफा विकास हुआ है और उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात के प्रत्येक लोगों को उनके हक नहीं मिले। उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों को जो मिलना चाहिए था वो नहीं मिल पाया।
सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर गए पीएम मोदी
पीएम मोदी ने साबरमती नदी से सीप्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध के लिए उड़े। मोदी सरदार ब्रिज के निकट से मोदी एकल इंजिन वाले सीप्लेन में सवार हुए। यह पुल पुराने शहर को अहमदाबाद पश्चिम से जोड़ता है। देश में इस तरह के विमान की यह पहली उड़ान है। प्रधानमंत्री नदी से विमान में सवार हो सकें इसके लिए विशेष बंदोबस्त किए गए थे। यहां एक विशेष जेटी बनाई गई थी। विमान मेहसाना में धरोई बांध के जलाशय में उतरा। इसके बाद प्रधानमंत्री धरोई से सड़क मार्ग के जरिए बनासकांठा जिले से होते हुए अंबाजी मंदिर के लिए रवाना हुए। मंदिर में दर्शन के बाद वह सीप्लेन से ही अहमदाबाद लौट आये। मोदी ने कल एक चुनावी रैली में कहा था कि देश के इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि एक सीप्लेन साबरमती नदी में उतरेगा। उन्होंने कल कहा था, मैं सीप्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा।
80 हजार की मशरूम खाकर गोरे हुए मोदी
गुजरात के कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी नेता अल्पेश ने कहा कि मोदी जी ताईवान की मशरूम खाते हैं, एक मशरूम की कीमत 80 हजार रुपए है, वह एक दिन में पांच मशरूम खाते हैं। पहले वह मेरी तरह सांवले थे, लेकिन अब वह विदेश से आई मशरूम खाकर गोरे हो गए हैं। बता दें कि अल्पेश ठाकोर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथी थी। हाल ही में वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं। वह राधनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।
सी- प्लेन से किसान कीटनाशक छिड़क सकें तो बेहतर
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने लिखा कि सी-प्लेन दूसरे देशों में बहुत समय से हैं। आज हमारे गुजरात में आया है, काफी खुश हूं, लेकिन चुनाव के अगले दिन ही आया वो बढिय़ा बात है। किसान कीटनाशक दवाई भी प्लेन से डाल सकें एसा कुछ कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *