लखनऊ में होंगे अब कानपुर होने वाले एक दिवसीय मुकाबले

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम के बाद अब क्रिकेट का अगला केंद्र लखनऊ होगा। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि लखनऊ को एक दिवसीय मुकाले के नए केंद्र के रूप में विकसित किए जाने की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि अगला अंतरराष्ट्रीय मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि कानपुर के ग्रीन पार्क में टेस्ट किक्रेट होते रहेंगे।
शुक्ला ने कहा ग्रीन पार्क के वनडे मैच के बाद उत्तर प्रदेश में अब अगला कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है। हाल ही में दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के मैचो के सफल आयोजन के बाद इस ग्राउन्ड पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन को अनुमति मिलना तय है।
क्या कानपुर के ग्रीन पार्क में मैच नही होंगे, के सवाल का जवाब देते हुए शुक्ला ने कहा उत्तर प्रदेश का सबसे पुराना और ऐतिहासिक स्टेडियम ग्रीन पार्क है। यहां तो मैच होते ही रहेंगे लेकिन हमारा प्रयास है कि कानपुर में टेस्ट क्रिकेट मैच हो और एक दिवसीय मैच लखनऊ के इकाना में हो। कानपुर से क्रिकेट को कोई जुदा नही कर सकता है, लेकिन हमारा सोचना है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी अब क्रिकेट के एक नये केंद्र के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा आईपीएल मैच फ्रेंचाइजी टीम के मालिको के मूड पर निर्भर होते है। अगर वे कानपुर में आईपीएल मैच कराना चाहेंगे, तो कानपुर में मैच कराये जाएंगे। अगर वह लखनऊ में मैच कराना चाहेंगे तो इकाना स्टेडियम में कराए जाएंगे। वैसे यूपी क्रिकेट संघ के सूत्रों के मुताबिक आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी ने लखनऊ में अपने आईपीएल मैच कराने में दिलचस्पी दिखाई है। लखनऊ में अमौसी हवाई अड्डे पर अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं हैं। लखनऊ में खिलाड़ियों को ठहराने के लिए कई फाइव स्टार होटल हैं, जबकि कानपुर में केवल एक है। इसीलिए पिछले आईपीएल में कुछ टीमों को पहले लखनऊ में रूकना पड़ा था और बाद में वे कानपुर गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *