भाजपा के व्यापारियों को फायदा देने बनी भावांतर योजना,दाल-प्याज खरीदी में घोटाले की शिवराज जिम्मेदारी लें-कमलनाथ

भोपाल, प्रदेश में किसान और गल्ला व्यापारी केंद्र की मोदी सरकार के कड़े कानून और प्रदेश सरकार की घोषणाओं के बीच फंसे हैं। किसानों को नकद भुगतान में हो रही परेशानियों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 50 हजार रुपए तक किसानों को नकद भुगतान करने का फरमान जारी किया है। जबकि व्यापारियों की परेशानी है कि यदि साल में 2 लाख से ज्यादा ट्रॉजेक्शन किया तो फिर आयकर विभाग पूछताछ करेगा। इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने भी हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज के मंडी व्यापारियों को किसानो को 50 हज़ार नगद देने का फ़रमान को झूठा और हवा हवाई है।
कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है “शिवराज का मंडी व्यापारियों को किसानो को 50 हज़ार नगद देने का फ़रमान झूठा , हवा -हवाई व भ्रमित करने वाला” “शिवराज को किसानो की चिंता है तो अपनी डिजिटल भुगतान वाली केंद्र सरकार से बोलकर आयकर क़ानून व नगद लेनदेन के जटिल क़ानून में संशोधन करवाकर, किसानो को राहत दिलवाए…ना कि झूठ परोसकर, उन्हें गुमराह करे”
दरअसल, नोटबंदी के बाद मोदी सरकार ने किसानों को भी कैसलेश करने की जिद की। जिसके बाद आयकर कानून में संशोधन करके व्यापारियों की नकद निकासी की लिमिट तय कर दी। जिसके अनुसार व्यापारी साल में सिर्फ 1 बार 2 लाख की निकासी कर सकता है। इससे ज्यादा करने पर आयकर स्क्रूटनी में लेगा। वहीं किसानों को नकद भुगतान में हो रही परेशानियों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 50 हजार रुपए तक किसानों को नकद भुगतान करने का फरमान जारी किया है। अब राज्य और केंद्र के बीच में व्यापारी फंस गया है और असमंजस का माहौल है और व्यापारी नकद भुगतान में आनाकानी कर रहे हैं, जिनका खामियाजा किसान को भुगतना पड़ रहा है|
-भावान्तर योजना किसानों के साथ छलावा
भावांतर योजना के नाम पर ठगे जा रहे किसानों और मनमाने दाम पर व्यापारियों द्वारा उपज खरीदी के मामले को लेकर भी कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोला है| कमलनाथ ने लिखा है भावान्तर योजना किसानो के साथ छलावा मात्र है| यह योजना सिर्फ़ भाजपा समर्थित व्यापारियों को फ़ायदा पहुँचाने के लिये बनायी गयी है। इससे किसानो को कोई फ़ायदा नहीं होगा…इसकी असलियत धीरे-धीरे सामने आ रही है”
दाल-प्याज खरीदी घोटाले की जिम्मेदारी ले शिवराज
प्रदेश में घोटाले को लेकर भी कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लिया है| उन्होंने अपने ट्वीट में लिख लिखा है “दाल-प्याज खरीदी घोटाला,बड़ा व करोड़ों का घोटाला है, इसकी जिम्मेदारी कुछ लोगो पर ढोलकर,शिवराज बच नही सकते, इसके जिम्मेदार शिवराज सरकार है, शिवराज को आगे आकर , इसकी ज़िम्मेदारी स्वयं लेकर, इस घोटाले की संपूर्ण राशि की वसूली ख़ुद से करवाना चाहिये”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *