पाक फायरिंग में एक नागरिक की मौत, घुसपैठिए को मार गिराया

पुंछ, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सोमवार को भी पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में पुंछ के कसाबा इलाके में एक नागरिक की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं। केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की गई, सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। खबर है कि सुरक्षाबलों ने एक घुसपैठिए को मार गिराया है।
कुपवाड़ा में पांच-सात घुसपैठिए दिखाई दिए हैं। सेना और घुसपैठियों में मुठभेड़ शुरू हो गई है, बताया जा रहा है कि सेना ने एक घुसपैठिये को मार गिराया है। पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ सेक्टर में केरन इलाके में सीजफायर तोड़ा, पाकिस्तानी सेना मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियारों के जरिए हमला कर रही है। पाकिस्तान की ओर से आर्मी पोस्ट और आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। केरनी इलाके के अलावा पाकिस्तान की ओर से धारा, माली और दिगवार इलाके में भी फायरिंग की जा रही है। इससे पहले हाल ही में जम्मू के ही अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था।
वहीं, बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया था. इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर तोड़ा था। सीमा पार से की गई इस गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान समेत पांच लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी फायरिंग का बीएसएफ और भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसमें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *