टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया

चेन्नई, टीम इंडिया ने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें इस मैच में जीत के साथ ही श्रृंखला की सकारात्मक शुरुआत करना चाहेंगी।
पिछली बार जब भारत-ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट श्रृंखला में आमना सामना हुआ था, तो उसमें भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी। ऐसे में अजिंक्य रहाणे धवन की जगह रोहित के साथ पारी शुरू करने आये । भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव पर होगा।
वहीं ऑस्ट्रेलिया इस बार तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड के बिना आई है और आरोन फिंच भी कुछ मैचों के लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे पर स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है।
नेथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन एगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं।
फिंच के न होने से पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं।
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हर्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार ।
ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, एडम जाम्पा, एश्टन एगर, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *