अचानक भड़की हिंसा के बाद दो बसें फूंकी, लाठीचार्ज

सूरत,कल देर रात अचानक भड़की हिंसा में पाटीदार समाज के प्रदर्शनकारियों ने दो बसों को आग के हवाले कर दिया और दूसरी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। उपद्रव कर रहे प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इस संबंध में पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।
बताया जाता है कि सौराष्ट्र भवन में गुजरात भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से जुड़े कुछ लोगों ने जमकर हंगामा किया। यह कार्यक्रम, आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया था। भाजपा पूरे गुजरात में इस तरह की बैठकें आयोजित कर रही है। पुलिस ने बैठक में विघ्न डालने की कोशिश कर रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया। लेकिन इसके बाद वे और उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।
इसी दौरान दो बसों को आग के हवाले कर दिया और कुछ दूसरी संपत्तियों को भी क्षति पहुंचाई। जब स्थिति ज्यादा अनियंत्रित हो गई तो पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया। हालांकि अब स्थिति नियंत्रण में है। ज्ञात हो सूरत में पाटीदारों का काफी दबदबा है। पाटीदार समुदाय को 2015 में हार्दिक पटेल के रूप में नया नेता मिला था, जिसने आरक्षण को लेकर राज्य में चलाए गए आंदोलन का नेतृत्व किया था। इस आंदोलन के दौरान काफी हिंसा भी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *