नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से किया सवाल कि वे अब प्रभावितों को मिलने भोपाल क्यों बुलाते हैं ?

भोपाल,नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सरदार सरोवर बांध के प्रभावितों के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नर्मदा घाटी राज्यमंत्री लालसिंह आर्य पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उधर हजारों परिवार मुख्यमंत्री के भगवान, नर्मदा में जल समाधि लेने पर आमादा हैं लेकिन मुख्यमंत्री को चुनाव की चिंता है वे हैलिकाप्टर लेकर चुनाव प्रचार में लगे हैं।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सवाल किया कि पिछले कई माह से नर्मदा विस्थापित आंदोलनरत हैं, उनसे मुख्यमंत्री और विभाग के मंत्री ने कोई संवाद नहीं किया। हर जगह पहुंचने वाले मुख्यमंत्री से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सवाल किया कि आखिर क्या कारण है कि मंदसौर में गोलीचालन हुआ तो उसमें मृत कृषकों के परिजन को उन्होंने मुलाकात के लिए भोपाल बुलाया और नर्मदा विस्थापितों को भी बस में भरकर बुलाकर भोपाल में चर्चा कर अपने कर्तव्यों की इतिसमझ ली। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अब समस्याओं से मुंह फेरने लगे हैं। उनका राजकाज से मोह भंग हो रहा है और अब वे लोगों के आक्रोश का सामना नहीं कर पा रहे हैं।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बड़वानी और आसपास के इलाकों में कई डूब प्रभावितों के घरों में चूल्हे न जलना बताता है कि प्रदेश में अब उनके दुख- दर्द सुनने वाली कोई सरकार नहीं है। नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि 40 हजार परिवार संकट में हैं और सरकार अपनी राहत का राग गा रही है। उन्होंने कहा कि आज डूब प्रभावितों को कोई समस्या नहीं होती, तो वे सरकार की राहत छोड़कर पानी में डूबने और भूखे रहने पर क्यों उतारू होते। सिंह ने किसान आंदोलन हो या नर्मदा आंदोलन इसके पीछे कांग्रेस के होने का आरोप लगाती है। सिंह ने कहा कि भाजपा सही कहती है कि जब भी इस प्रदेश का कोई भी वर्ग आंदोलित होगा तो कांग्रेस उसके साथ है और उसके पीछे संघर्ष के लिए खड़ी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *