नागपुर का ठग गिरोह भोपाल में चला रहा था काल सेंटर

भोपाल,महाराष्ट्र पुलिस ने राजधानी क्राइम ब्रांच के साथ संयुक्त कार्यवाही कर एमपी नगर इलाके में काल सेंटर की आड़ में ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शातिर गिरोह द्वारा पहले नागपुर में पचास लाख की बेरोजगारो के साथ ठगी की गई थी। जिसकी शिकायत पुलिस में होने पर जालसाजों ने राजधानी में अपना ठिकाना बना लिया था। पुरे मामले में मिली जानकारी के मुताबिक नागपुर में जालसाजों ने काल सेंटर की आड़ में बेरोजगारों के साथ पचास लाख की ठगी की थी। नागपुर में ठगे गये बेरोजगारो ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस में की जिसकी भनक लगते ही शातिर गिरोह नागपुर से फरार हो गया और उसने अपना नया ठिकाना एमपीनगर जोन वन क्षेत्र को बनाते हुए यहां अपना काल सेंटर स्थापित किया और अपना करोबार शुरू कर दिया। वहीं नागपुर पुलिस लगातार फरार गिरोह के आरोपियों की सुरागशी में जुटी रही आखिरकार उसे जानकारी मिली की फरार जालसाजों ने अपना ठिकाना राजधानी में बनाया है। सूचना मिलने पर महाराष्ट्र पुलिस टीम राजधानी पहुंची और क्राइम ब्रांच टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए सोमवार दोपहर को काल सेंटर पर छापा मार दिया क्राइम ब्राच अफसरो ने बताया कि आरोपी जोन वन में सारम एम्प्लायड डॉट कॉम के नाम से कॉल सेटर चला रहे थे। छापे के दौरान पुलिस ने यहां से दो आरोपियो धर्मेंद्र सिंह राठौर निवासी मुरैना और प्रियेश तिवारी निवासी नोएडा को गिरफ्तार किया है। आरोपी धर्मेंद्र यहां काल सेंटर मैनेजर बताया गया है। वहीं प्रियेश टीम लीडर था। अफसरो ने बताया कि काल सेंटर में बीस युवकों सहित आठ युवतिया भी जॉब करती थी। पुलिस ने जहां धर्मेंद्र और प्रियेश को गिरफ्तार कर लिया वहीं नौकरी करने वाले युवक-युवतियों के बयान दर्जकर उन्हें जाने दिया गया। यहां काम करने वाले कर्मचारियों ने अपने बयानों में बताया कि उन्हें यहां होने वाले फर्जीवाड़े की जानकारी नहीं थी। कार्यवाही के दौरान पुलिस ने यहां चालीस मोबाइल, दो लैपटाप सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए है। अफसरो का कहना है कि मामले की छानबीन महाराष्ट्र पुलिस द्वारा की जा रही है। इसलिये गिरफ्तार आरोपियों को महाराष्ट्र पुलिस अपने साथ ले जायेगी। पुलिस आरोपियों से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्यवाही भी करेगी। राजधानी क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने बताया कि फर्जी काल सेंटर राजधानी के एमपीनगर में जनवरी माह से संचालित किया जा रहा है, लेकिन उसके बारे में अभी तक कोई शिकायत पुलिस को नहीं मिली थी, यदि गिरोह का भण्डाफोड़ होने पर ठगी की कोई शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस द्वारा कार्यवाही की जायेगी।

युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या
भोपाल, पिपलानी इलाका निवासी एक युवक ने जहर खाकर खुदकुशी है। युवक के आत्महत्या करने के कारण फिलहाल अज्ञात हैं। पुलिस ने मर्ग कायम करजांच शुरु कर दी है। थाना पुलिस ने बताया कि शिवनगर झुग्गी निवासी रवि भाट पिता बुद्ध भाट उम्र 26 वर्ष, ने बीती रविवार-सोमवार की दरम्यिनि रात अपने घर में जहर खा लिया। जब रवि के पिता पानी पीने के लिए रात में उठे, तो बेटे को बेसुध हालात में पाया। घबराये परिजन उसे तुरंत उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि रवि के खुदकुशी करने के कारण फिलहाल अज्ञात हैं वहीं जांच के दौरान घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा साथ ही कारणों की जांच शुरु कर दी गई है।
ठेकेदार के सूने मकान पर चोरों का धावा
भोपाल,अयोध्या नगर थाना इलाके में रहने वाले ठेकेदार के सूने मकान में चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। बीते दिन ठेकेदार अपने परिवार के साथ घूमने के लिए भोजपुर गए हुए थे। इसी दौरान चोरों ने ठेकेदार के सूने मकान में रखे करीब एक लाख रुपए की नगदी उड़ा दी । चोरी की रिपोर्ट अयोध्या नगर थाने में दर्ज हुई है।
थाना पुलिस ने बताया कि फरियादी चंदर सिंह सिसोदिया पिता कोदर सिंह सिसोदिया उम्र 53 वर्ष निवासी मकान नम्बर 63 संतोष विहार कालोनी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फरियादी चंदर सिंह, ठेकेदारी का काम करते हैं। कल दोपहर वो अपने परिवार के साथ भोजपुर घूमने के लिए गए हुए थे। देर शाम को जब वह अपने घर वापस लौटे, तो देखा कि मकान के मेन गेट का ताला टूटा पड़ा है । चोरों ने फरियादी चंदर सिंह के मकान के कमरे की अलमारी में रखे 90 हजार रुपए चुराए हैं। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

गर्ल्स हॉस्टल की पांचवी मंजिल से गिरकर मजदूर की मौत
भोपाल,राजधानी के एमपी नगर जोन-2 स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल की पांचवी मंजिल की छत से गिरने के कारण एक मजदूर की मौत हो गयी । बताया है कि मजदूर हॉस्टल में लगे एयर कंडीशनर के डक्ट को निकालने का काम कर रहा था। इस दौरान वह छत से नीचे गिर गया। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर प्लाट नम्बर 99 एमपी नगर जोन-2 स्थित आरके गर्ल्स हॉस्टल की पांचवी मंजिल की छत से गिर जाने के कारण एक मजदूर कर्मचारी की मौत हो गई। मृतक अपने साथियों के साथ हॉस्टल में लगी एयर कंडीशनर की डक्ट को निकालने का काम कर रहा था। हॉस्टल की पांचवी मंजिल की में लगी डक्ट को निकालते समय वह समीप से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। इससे वहां काम कर रहे मजदूर को तेज करंट लग गया। तेज करंट लगने से मजदूर पांचवी मंजिल से नीचे गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने मजदूर को एम्बुलेंस की मदद से जेपी अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया| पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

मंदिर के पास मिला अज्ञात अधेड़ का शव
भोपाल, शाहजहांनाबाद थाना इलाका स्थित साईं मंदिर के पास पुलिस को एक अधेड़ पुरुष का शव मिला है। जिसकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार साईं बाबा मंदिर के पासएक अज्ञात अधेड़ पुरुष का शव बरामद हुआ है। मृतक की उम्र करीब 55 वर्ष की, लेकिन अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। मंदिर के आसपास से गुजरने वालों लोगों ने जब शव को देखा, तो उन्होंने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने बताया कि फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। इस मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा गया है। साथ ही मृतक की पहचान का भी पता लगाया जा रहा है।

बाइक सवार बदमाशों ने युवक को लूटा
भोपाल,टीटी नगर इलाके में तीन बदमाशों ने मिलकर एक गुमठी व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। यह वारदात बीती रविवार-सोमवार की रात उस समय हुई, जब व्यापारी अस्पताल में भर्ती अपने भाई को देखने के लिए जा रहा था। घटना के बाद व्यापारी ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। थाना पुलिस ने बताया कि फरियादी जितेन्द्र बहादुर सिंह पिता ऋषि बहादुर सिंह उम्र 45 वर्ष निवासी सरस्वती नगर की शिकायत पर अज्ञात तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फरियादी जितेन्द्र, पीएनटी चौराहे पर अपनी पानी की गुमठी एवं रिचार्ज की दुकान लगाते हैं। कल रविवार-सोमवार की रात करीब डेढ़ बजे फरियादी जितेन्द्र बंसल अस्पताल में एडमिट अपने छोटे भाई को देखने के लिए जा रहे थे। वाल्मिकी भवन के पास तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों युवकों ने फरियादी जितेन्द्र की बाइक के आगे अपनी बाइक अड़ाकर उसका रास्ता रोक लिया। इस दौरान आरोपियों ने डरा-धमका कर चाकू की नोक पर जितेन्द्र के पास रखे 1800 रुपए नगद और दो मोबाइल फोन लूट लिए। इसके बाद तीनों आरोपी मौके पर से फरार हो गए। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *