आमेर बेकरी के सुरक्षा गार्ड की हत्या का खुलासा,दो आरोपी गिरफ्तार, बेकरी में चोरी करने घुसे थे

भोपाल, हबीबगंज थाना क्षेत्र स्थित आमेर बेकरी के सुरक्षा गार्ड नारायण राव पिता मारुति राव उम्र 48 वर्ष निवासी स्नेह सदन किले के अंदर चौपड़ा पुरा विदिशा के अंधे कत्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस हत्याकांड के दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। भोपाल डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि बीती 15-16 जनवरी 2016 की दरम्यिनि रात आमेर बेकरी के सुरक्षा गार्ड नारायण राव की हत्या चंदन ओझा पिता आनंदीलाल ओझा उम्र 27 वर्ष निवासी श्याम नगर और कमलेश पिता भोला ओझा उम्र 23 वर्ष निवासी श्याम नगर द्वारा की गई थी। डीआईजी ने आगे बताया कि आरोपी चोरी करने की नियत से आमेर बेकरी के अंदर घुसे थे। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड नारायण राव ने जब चोरों को देखकर चिल्लाया, तो पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने तेजधार हथियार से नारायण राव का गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद आरोपियों द्वारा बेकरी के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ दिए थे। हत्या करने के बाद आरोपी नरसिंहपुर स्थित करैली गांव चले गए थे। अफसरों ने बताया कि आरोपी अक्सर चोरी की नियत से भोपाल आते थे। चोरी करने के बाद वह वापस करैली चले जाते थे। बीते दिन शुक्रवार भी आरोपी चोरी की नियत से हबीबगंज इलाके में घूम रहे थे। शक के आधार पर जब आरोपियों से कड़ी पूछताछ की गई, तो उन्होंने सुरक्षा गार्ड नारायण राव की हत्या की बात भी कबूली थी। डीआईजी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों ने कुल 81 चोरी की वारदातें कबूली हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है। पूछाताछ में अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है।

नवविवाहिता ने फांसी लगाई,परिजनों ने लगाये प्रताड़ना के आरोप
पिपलानी थाना इलाके में नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी किये जाने की घटना प्रकाश में आई है। मृतिका के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। थाना पुलिस ने ने जानकारी देते हुए बताया कि अंजलि गौर पति रमेश गौर उम्र 20 वर्ष ने कल देर रात अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। पुलिस का कहना है कि अंजलि के आत्महत्या करने के कारण फिलहाल अज्ञात हैं । वही घटनास्थल की छानबीन के दौरान भी पुलिस को ऐसा कोई सुराग नहीं मिला जिससे आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो सके लेकिन मृतिका अंजलि के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर अंजलि ने खुदकुशी की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा जहां से पीएम के बाद शव परिजनों को सोप दिया गया । साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। जांच टीम का कहना है की जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नहीं लगा 43 लाख उड़ाने वालों का सुराग,ईनाम की घोषणा
एमपीनगर जोन -2 में दिनदहाड़े एटीएम की कैश वेन को निशाना बनाने वालों को दो दिन बीतने के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया हैं। पुलिस ने आरोपियों का सुराग देने वाले को पंद्रह हजार का ईनाम देने की घोषणा की है| डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के बारे में अन्य जानकारियां जुटाने के लिए कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं| साथ ही घटना के बारे में मिल रही सूचनाओं की भी पड़ताल जारी है|
आरोपियों की तलाश में पुलिस के 2 एएसपी, 4 सीएसपी, 6 टीआई समेत दस पुलिस की टीमों को लगाया गया है। जो बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर तलाशी लेने के बाद शहर भर के साउथ इंडियन इलाकों में सर्च कर रहे हैं। हालांकि, इन सबके बाद भी पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली है। घटना के बाद से पुलिस ने हर छोटी-छोटी सूचना को गंभीरता से लेकर क्रास वैरिफाई कर रही है, लेकिन सफलता नहीं मिली। नवागत डीआईजी और एसपी स्वयं ही पूरे मामले की मॉनिटरिंग में लगे हुए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को लॉजी कैश सॉल्यूशन कंपनी के कर्मचारी दोपहर पौने एक बजे बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में वैन से कैश जमा करने पहुंचे थे। तभी बदमाशों ने गनमैन भुवनेश चौहान और ड्रायवर रोहित को दस-दस रुपए के नोट गिरने का झांसा देकर वैन से 43 लाख रुपए से भरा बाक्स लेकर फरार हो गए थे।

ब्राउन शुगर, गांजा सहित तस्कर गिरफ्तार
शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करते हुए एक युवक को रंगे हाथों पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी की हिरासत से करीब बीस लाख मादक पदार्थ बरामद है। थाना पुलिस ने बताया कि मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर कल मादक पदार्थ की तस्करी करते हुए सोमपाल कुचबंदिया पिता मंशाराम कुचबंदिया उम्र 25 वर्ष निवासी मकान नम्बर 36 गली नम्बर 2 तिलक मार्केट इतवारा तलैया, को मकबरे बड़ा बाग क्षेत्र से पकड़ा गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी सोमपाल कुछबंदिया की हिरासत से 190 ग्राम ब्राउन शुगर और 9 किलो 6 ग्राम गांजा बरामद हुआ है। बरामद किए गए सामान की कीमत करीब 20 लाख रुपए है। आरोपी सोमपाल कुछबंदिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *