ग्राहक बनकर गये थे, ज्वैलरी शाप में,मौका पाकर उड़ा दिया सोने का बाक्स ATM वेन से लूट मामले की सर्चिंग जारी

भोपाल, राजधानी के कोलार थाना इलाके में शातिर बदमाशों के साथ महिलाओं ने ज्वैलर्स की शॉप से लाखों रुपये का सोना उड़ा दिया। जालसाज दुकान में खरीददारी के बहाने घुसे और मौका पाकर सोने का बाक्स लेकर चंपत हो गये। शातिर की सारी करतूत दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। जानकारी के मुताबिक सर्वधर्म कालोनी कोलार में स्थित आदित्यनाथ ज्वैलरी शॉप पर बीती जानकारी पांच बजे एक पुरुष के साथ दो महिलाएं जेवर खरीदने के लिए दुकान पर आईं। दुकान में मौजूद महिला ने उन्हें जेवर दिखाये जो एक बाक्स में थे। इसी दौरान एक महिला और पुरुष ने जेवर दिखा रही महिला को अपनी बातों में उलझा लिया तभी मौका पाकर साथ मौजूद दूसरी शातिर महिला ने जेवरात का बाक्स काउंटर से उठाकर अपने कपड़ों में छुपा लिया। बाद में अन्य शातिर महिला को फोन लगाने का बहाना बनाया और बात न होने पर दो तीन बार फोन लगाने का नाटक कर काउंटर पर खड़ी महिला से बातचीत करती रही। इसी दौरान जेवर बाक्स उड़ाने वाली महिला और साथी पुरुष दुकान से बाहर चले गये। उनके जाते ही दूसरी महिला भी तुरंत दी दुकान पर मौजूद महिला से बातचीत करते हुए आराम से बाहर चली गई। बाद में जब ज्वैलर्स ने माल चेक किया तब उन्हें पता लगा कि एक सोने का बाक्स गायब है। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटैज देखने पर खुलासा हुआ कि सोने का बाक्स जालसाज महिला पुरुषों ने उड़ा दिया।सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच के बाद शातिरों की तलाश शुरू कर दी है। अफसरों का कहना है कि सोने उड़ाने की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है जिसके आधार पर ही शातिर महिला पुरुषों की तलाश की जा रही है।

संदिग्धों की तलाश जारी, अन्य जिलों में भी सर्चिंग जारी
भोपाल, एमपी नगर जोन-2 स्थित बैंक आफ इंडिया के एटीएम के सामने से कैश वैन से 43 लाख रुपए चोरी करने वाले बदमाश दक्षिण भारतीय मूल के हैं। फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। गिरोह को पकड़ने के लिए एक एसपी, दो एएसपी, दो सीएसपी, चार टीआई समेत करीब पचास पुलिस अधिकारियों की टीमें लगी हुई हैं। ये टीमें रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और आसपास के जिलों की पुलिस से संपर्क कर फुटेज जारी कर उनकी तलाश कर रही है। हालांकि पुलिस को अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी है। लॉजी कैश सॉल्यूशन कंपनी के कर्मचारी कल दोपहर पौने एक बजे बैंक आफ इंडिया के एटीएम में कैश जमा करने पहुंचे थे, तभी बदमाशों ने गनमैन भुवनेश चौहान और ड्रायवर रोहित को दस-दस रुपए के नोट गिरने का झांसा दिया और 43 लाख रुपए लेकर भाग गए थे। डीआईजी संतोष सिंह ने बताया कि हुलिए से बदमाश दक्षिण भारतीय मालूम हो रहे हैं, पुराने बदमाशों को फुटेज दिखाई जा रहे हैं। कुछ लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए थाने में बिठाया है। सूत्रों की माने तो पुलिस कंपनी के कर्मचारियों के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। पुलिस को शंका है कि कंपनी के कर्मचारियों से जुडे लोग भी वारदात में शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं पुलिस चौक-चौराहों पर लगे फुटेज भी देख रही है। बताया जाता है कि घटना के बाद बदमाश बाइक पर सवार होकर भागे हैं। पुलिस अब बोर्ड आफिस के आसपास के लोगों को बदमाशों का हुलिया दिखाकर उनकी पहचान करने की कोशिश कर रही है। आरोपियों की तलाश में पुलिस देर रात तक होटल और लॉजों में सर्चिंग कर उनके फुटेज देख रही थी। बाहरी बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हाईवे पर चैकिंग कर रही है। पुलिस को शंका है बदमाश भोपाल में ही मौजूद हैं। ऐसे में पुलिस आसपास के जिलों की पुलिस की भी मदद ले रही है। हालांकि पुलिस को अभी कुछ पता नहीं चल पाया है।

नाले में मिला नवजात का आधा शव
टीटी नगर थाना क्षेत्र स्थित एक नाले में नवजात का आधा शव मिला है। शव को नाला में पड़ा देखकर जानवरों ने उसे खाने की कोशिश की, लेकिन पास में रहने वाले एक युवक ने जानवारों को शव के पास से भगाया। इसके बाद युवक द्वारा टीटी नगर को शव की सूचना दी गई। पुलिस ने शव बरामद कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया । टीटी नगर थाना पुलिस ने बताया कि कल शाम शास्त्री नगर स्थित एक नाले में नवजात का शव पड़ा हुआ था। शव को देखकर पास के कुत्ते उस पर झूम पड़े। जब शास्त्री नगर निवासी चंदन सिंह ने कुत्तों को नवजात का शव खाते हुए देखा गया, तो उसने कुत्तों को भगाया। इसके बाद शव की सूचना पुलिस को दी। पुलिस का कहना है कि इस मामले में मर्ग कायम कर नवजात के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है ।

जेब काटने वाले आठ आदतन बदमाश गिरफ्तार
बसों में यात्रियों की जेब काटने वाले आठ शातिर जेबकटों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ट्रैफिक पुलिस भोपाल और मंगलवारा थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से जेबकतरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी एएसपी ट्रैफिक समीर यादव ने प्रेस वार्ता में दी। एएसपीने बताया कि बीते कई महीनों से शहर में जेबकटी की वारदातों को ध्यान में रखते हुए एक विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत आठ जेबकतरों को हिरासत में लिया गया। पकड़ाए गए जेबकतरों में अनिल पिता कैलाश उम्र 20 साल निवासी सिंधी कपड़ा मार्केट टीलाजमालपुरा, दौलतराम पिता रामचंद्र उम्र 21 वर्ष निवासी आशाराम बापू चौराहा गांधीनगर, साबिर पिता सलीम उम्र 24 साल निवासी फूटा मकबरा हनुमानगंज, शाहरुख पिता नौसे खां उम्र 20 साल निवासी बावड़ी हनुमानगंज, सादिल पिता इस्माइल उम्र 19 वर्ष निवासी काजी कैंप हनुमानगंज, वीरेन्द्र पिता विजय उम्र 18 वर्ष निवासी आरिफ नगर गौतम नगर के अलावा दो नाबालिग के नाम शामिल हैं। एएसपी समीर यादव का कहना है कि आरोपियों से की गई पूछताछ में उन्होंने जेबकटी, झपटमारी, लोगों को घायल कर लूटने जैसी कई वारदातें कबूली है। पकड़ाए गए आरोपियों का संबंधित थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी, नकबजनी, लूट, जेबकटी, लड़ाई-झगड़ा जैसे दर्जनों अपराध दर्ज हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *