परिवार के ही सदस्य ने सुनंदा के मोबाइल से डिलीट किया डाटा

नई दिल्ली,पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर मौत मामले में एक नया खुलासा हुआ है। सुनंदा के मोबाइल से डाटा को उसके परिवार के सदस्य ने ही डिलीट किया था। मोबाइल में कुछ ऐसी निजी फोटो थीं, जिसके कारण उसने मोबाइल से डाटा डिलीट किया। दूसरी ओर, फोरेंसिक जांच के दौरान मोबाइल से काफी डाटा रिकवर हो गया है। इस मामले में फिर से एसआईटी बनाई गई है।
गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर दक्षिण दिल्ली के पांच सितारा होटल लीला के एक कमरे में १७ जनवरी २०१४ को संदिग्ध हालात में मृत मिलीं थीं। पुलिस ने उनका मोबाइल जब्त किया तो उसमें से मैसेज, फोटो व अन्य चीजें डिलीट थीं। एसआईटी ने इसे बात की जांच शुरू की कि सुनंदा के मोबाइल से डाटा किसने डिलीट किया। मामले की जांच से जुड़े रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच में पता लगा था कि मोबाइल से डाटा उसके परिवार के एक सदस्य ने डिलीट किया था। इस मामले में उसके बेटे शिवी से भी पूछताछ की गई थी।
-क्या है मामला
एसआईटी ने जब परिवार से पूछताछ (कई दौर की पूछताछ हुई थी) की तो पता लगा कि उसने ही डाटा डिलीट किया था। उसने एसआईटी को बताया था कि सुनंदा को स्कीन की बीमारी थी और एलर्जी हो जाती थी। सुनंदा उस जगह का फोटो खींच लेती थी। कुछ फोटो शरीर के ऐसी जगह की थी कि परिजन इन फोटो को बाहर जाने नहीं देना चाहते थे। इस कारण ही सुनंदा के मोबाइल से डाटा डिलीट किया। अधिकारी ने बताया कि सुनंदा के मोबाइल को जांच के लिए गुजरात की फोरेंसिक लैब में भेजा गया था। वहां काफी हद तक डाटा रिकवर कर लिया है। पूरा डाटा वापस नहीं आया है। सुनंदा के कुछ लोगों को भेजे गए मैसेज भी वापस मिल गए हैं। इसी के जरिये एसआईटी सुनंदा के संपर्क में रहने वाले लोगों तक पहुंची और उनसे पूछताछ की थी। दूसरी तरफ इस मामले में फिर से एसआईटी का गठन किया है। मामले के जांच अधिकारी कोटला मुबारकपुर थानाध्यक्ष वीकेपीएस यादव हैं। जांच को अंतिम रूप देने के लिए फिर से एसआईटी का गठन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *